कलेक्टर ने वीडियो कांफ्रेस के माध्यम से कोविड केयर अस्पताल में आवश्यक व्यवस्था एवं गतिविधियों की ली जानकारी….आईसोलेशन सेंटर में ऑक्सीजन, पीपीई किट एवं अन्य आवश्यक उपकरण की पर्याप्त उपलब्धता सुनिश्चित करने के दिए निर्देश….सेंटरों में नियमित साफ-सफाई, सेनेटाईज करने एवं मरीजों की पूरी देखभाल किया जाए- कलेक्टर

0
7

जषपुरनगर 29 जून 2020/कलेक्टर श्री महादेव कावरे ने वीडियो कान्फ्रेन्स के माध्यम से कोरोना महामारी के ईलाज के लिए कोविड केयर हाॅस्पिटल लाईवलीहुड काॅलेज में नर्मित्त किए गए आईषोलेषन सेंटर एवं जिला चिकित्सालय के एमसीएच बिल्डिंग के आईषोलेषन वार्ड में आवष्यक व्यवस्था एवं गतिविधियों के बारे में जानकारी ली। कलेक्टर ने कोविड केयर हाॅस्पिटल में बनाए गए आईसोेलेषन वार्ड में आक्षीजन की पर्याप्त उपलब्धता, पीपीई किट, एवं अन्य आवष्यक उपकरण की पर्याप्त उपलब्धता सुनिष्चित रखने के निर्देष दिए। कलेक्टर ने कोविड केयर हाॅस्पिटल एवं आईसोलेषन सेंटर में मरीजों की पूरी देखभाल करने एवं सेंटरों का नियमित साफ-सफाई एवं सेनेटाईज करने के निर्देष दिए।
डीपीएम श्री गनपत कुमार नायक ने बताया कि बताया कि कोविड केयर हाॅस्पिटील एवं आईसोलेषन सेंटर में आक्षीजन एवं पीपीई किट की पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध है। आईसोलेषन वार्ड में 24 घंटे डाॅक्टर की टीम उपलब्ध रहने की की व्यवस्था की गई है। कोविड केयर में ड्यूटी करने वाले स्टाॅफ ड्यूटी के दौरान, मास्क, पीपीई किट पहनने एवं कोरोना महामारी से बचने के लिए अन्य आवष्यक उपाय अपना रहे है। इन सेंटरों में कर्मचारियों को ड्यूटी के दौरान आवष्यक सहूलियत पहुंचाने का उचित प्रबंध जिला प्रषासन द्वारा किए गए है।
श्री नायक ने बताया कि वर्तमान में लाईवलीहुड काॅलेज के कोविड केयर सेंटर में 15 एवं जिला अस्पताल के एमसीएच बिल्डिंग में 56 कोरोना मरीजों का ईलाज किया जा रहा है।  उन्होंने बताया कि आईसोलेषन वार्ड में मरीजों के लिए आवष्यक सभी व्यवस्था उपलब्ध कराया गया है एवं कंट्रोल रूम के माध्यम से उनकी सतत् माॅनिटरिग किया जा रहा है। इस अवसर पर मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी जषपुर श्री पी. सुथार, डीपीएम गनपत कुमार नायक सहित अन्य अधिकारी एवं कर्मचारी वीडियो कान्फ्रेन्स के माध्यम से जुडे़ रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here