कलेक्टर ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की ली बैठक…. कलेक्टर ने कोविड हाॅस्पिटल को गंभीरता से लेते हुए पूर्ण करने के दिए निर्देश….होमक्वारेंटाईन में रहने वाले लोगों की निगरानी रखने दल गठित करने के दिए निर्देश

0
12

जशपुरनगर 03 जून 2020/कलेक्टर श्री महादेव कावरे आज कलेक्टर सभा कक्ष में स्वास्थ्य विभाग की जिला स्वास्थ्य समिति की जिला स्तरीय समीक्षा बैठक ली। उन्होंने में कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के संबध्ंा में चर्चा, कोविड-19 से संबंधित गतिविधियों की समीक्षा, कोविड हाॅस्पिटल प्रबंधन पर चर्चा, कोविड-19 पाॅजीटिव मरीज के प्रबंधन में लगे चिकित्सकीय अमलों की क्वारेंटाईन की व्यवस्था, आईसालेशन सेंटर के प्रबंधन एवं क्रियान्वयन आदि अन्य विषयों पर जानकारी ली। इस अवसरपर जिला पंचायत के मुख्यकार्यपालन अधिकारी श्री के.एस.मण्डावी, डिप्टी कलेक्टर सुश्री आकांक्षा त्रिपाठी, सीएमएचओ डाॅ. पी.सुथार, जिला शिक्षा अधिकारी एन.कुजूर, सहायक आयुक्त आदिवासी श्री एस.के.वाहने,  डीपीएम गनपत नायक एवं स्वास्थ्य विभाग के अधिकारीगण उपस्थित थे।
कलेक्टर ने सीएमएचओ को कोविड हाॅस्पिटल के कार्याें को प्राथमिकता लेते हुए एक सप्ताह के अंदर पूर्ण करने के साथ ही आवश्यक संसाधन भी उपलब्ध कराने के निर्देश दिए है। उन्होंने मरीजों की प्रबंधन में लगे चिकित्सक अमलों के रूकने एवं क्वारेंटाईन की व्यवस्था में लगने वाले चिकित्सकों के लिए जगह का चिन्हांकन करने के लिए कहा है। स्वास्थ्य अमला जिन स्थानों पर रूकेंगें उन स्थानों पर उनके भोजन, बिजली, पानी सहित अन्य सुविधा उपलब्ध कराने के निर्देश दिए है। सीएमएचओं ने बताया कि जिले में 695 क्वारेंटाईन सेंटर बनाया गया। जहां पर 4174 श्रमिकों मजदूरों को रखा गया है। विदेश से जिले में आए तथा टेªस किए गए यात्रियों की संख्या 44 है। जिनमें से 7 ईटली वापस चले गए हैं। जिले के बाहर से आने वाले यात्रियों की संख्या 9444 है। होम आईसोलेशन में रखे यात्रियों की संख्या 5268, पंचायत क्वारेंटाईन सेंटर में 4174, 28 दिवस का होमआईसोलेशन पूर्ण करने वाले यात्रियों की संख्या 5283, भेजे गए सेम्पलों की संख्या 1962, रेपिट टेस्ट कीट 2130 है। कलेक्टर ने होमआईसोशन में रहने वाले मरीजों की निगरानी रखने के लिए ग्राम पंचायतों एवं नगरीय क्षेत्रों में भी निगरानी दल गठिन करने के निर्देश दिए है। 12 गर्भवती महिलाओं को इलाज के लिए एम्स रायपुर भेजा गया है। जहां उनका इलाज चल रहा है। कंटनमेंट जोन के 330 सेम्पल भेजे गए हैं जिनका रिजल्ट आना अभी बाकी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here