कलेक्टर व पुलिस अधीक्षक किया जजावल का दौरा

0
18

ग्रामीणों ने 2 ट्रान्सफार्मर लगाने की मांग, कलेक्टर ने कहा जल्द लगवाई जायेगी ट्रान्सफार्मर

Advertisement

जजावल को बनायेंगे आदर्श ग्राम, विकास के लिए बनाई जा रही कार्ययोजना -कलेक्टर

निरज साहू सूरजपुर 14 मई 2020 जिले के कलेक्टर दीपक सोनी व पुलिस अधीक्षक राजेश कुकरेजा के द्वारा लगातार अंतरराज्जीय, अंतरजिला बैरियर, कंटेन्मेंट जोन में जाकर कोविड-19 से नागरिकों को सुरक्षित रखने मजबूती के साथ सेवा दे रहे अधिकारी-कर्मचारियों का मनोबढ़ बढ़ा रहे है, ग्रामीणों से मिलकर उन्हें वायरस से बचने की समझाईश एवं जजावल के ग्रामीणों को दी जा रही सामग्री की उपलब्ध की लगातार मानिटरिंग कर रहे है। कलेक्टर व एसपी के जजावल में लगातार दौरा कर व्यवस्थाओं को जायजा लेने पर ग्रामीणजन प्रशासन की व्यवस्था एवं पुलिस की पुख्ता सुरक्षा प्रबंध से काफी खुश है और वे प्रशासन व पुलिस का सहयोग कर रहे है। दोनों अधिकोरियों ने ग्राम पकनी के प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र का भी जायजा लिया।

सूरजपुर कलेक्टर व पुलिस अधीक्षक ने कन्टेन्मेंट जोन की व्यवस्था, सुरक्षा, ग्रामीणों को उपलब्ध कराई जा रही सामग्री की वस्तुस्थिति जानने एवं पुलिस, प्रशासन व स्वास्थ्य अमले का मनोबल ऊंचा बनाए रखने गुरूवार 14 मई को चंदौरा थाना क्षेत्र के ग्राम जजावल कन्टेन्मेंट जोन पहुंचे।

इस दौरान कलेक्टर दीपक सोनी व पुलिस अधीक्षक राजेश कुकरेजा ने जजावल कन्टेन्मेंट जोन में तैनात पुलिस के जवानों को एलर्ट रहकर ड्यूटी करने, कंटेन्मेंट जोन में किसी को आने-जाने नहीं देने, हर समय मास्क लगाकर तय दूरी बनाकर कार्य करने एवं स्वास्थ्य के प्रति जागरूक रहने के निर्देश दिए।

कलेक्टर ने ग्रामीणों से पूछा नियमित मिल रही दूध व सब्जी

जजावल के दौरे पर पहुंचे कलेक्टर व पुलिस अधीक्षक ने सोशल डिस्टेंसिंग के तहत् ग्रामीणों से चर्चा कर उन्हें संक्रमण से बचने के लिए सारे एहतियात बरतने की समझाईश दी। कलेक्टर दीपक सोनी ने ग्रामीणों से पूछा कि आप सभी को सब्जी एवं पिलखा क्षीर का दूध मिल रहा है जिस पर ग्रामीणों ने नियमित तौर पर सब्जी व दूध मिलने की जानकारी दी।

प्रशासन-पुलिस की व्यवस्था व सुरक्षा से खुश है जजावल व आसपास गांव के ग्रामीणजन

जजावल में मजदूरों को रखने हेतु क्वाॅरेटाइन कैम्प बनाने को लेकर वहां के ग्रामीणजन नाखुश थे और अब जिला प्रशासन की व्यवस्थाओं एवं पुलिस की सुरक्षा प्रबंध से जजावल सहित आसपास के ग्रामीणजन काफी खुश है। कलेक्टर दीपक सोनी ने बताया कि जजावल सहित आसपास के गांव में स्वास्थ्य अमला लगातार जाकर ग्रामीणों का स्वास्थ्य परीक्षण कर रही है, प्रशासनिक, पुलिस व स्वास्थ्य अमले के लगातार आने-जाने से ग्रामीणों में हर्ष का माहौल है और सभी डाॅकडाउन का पालन कर प्रशासन व पुलिस को सहयोग दे रहे है। संक्रमण से लड़ने, रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने हेतु जिले के भीड़-भाड़ वाले स्थानों पर आयुष इम्युनिटी बूस्टर का वितरण एवं प्रचार किया जा रहा है। जिला प्रशासन कोरोना वायरस के संक्रमण से नागरिकों को बचाने के लिए प्रतिबद्ध है और लगातार इस दिशा में कार्य किए जा रहे है।

ग्रामीणों ने 2 ट्रान्सफार्मर लगाने की मांग, कलेक्टर ने कहा जल्द लगवाई जायेगी ट्रान्सफार्मर

कलेक्टर व पुलिस अधीक्षक ने ग्राम जजावल के सरपंच करमातो बाई व ग्रामीणजनों से मिलकर उनसे चर्चा की। इस दौरान ग्रामीणों ने जजावल गांव के कई मोहल्ले में कम वोल्टेज की समस्या होने एवं 2 ट्रान्सफार्मर लगाने की मांग की जिस पर कलेक्टर दीपक सोनी ने ग्रामीणों को आश्वस्त किया जल्द उनके गांव में ट्रान्सफार्मर लगवाई जाएगी। कलेक्टर ने इस बारे में बिजली विभाग के अधिकारियों को आवश्यक निर्देश भी दिए है।

जजावल को बनायेंगे आदर्श ग्राम, विकास के लिए बनाई जा रही कार्ययोजना -कलेक्टर सूरजपुर

कलेक्टर दीपक सोनी ने जजावल, पकनी, चंदौरा के ग्रामीणजनों से मिलकर रूबरू हुए। कलेक्टर ने कहा रोजगार से जोड़ने की दिशा में जिला प्रशासन के द्वारा यहां के विकास के लिए कार्ययोजना बनाई जा रही है। नरवा, घुरवा, बाड़ी के अन्तर्गत ग्रामीणों को रोजगार उपलब्ध कराई जायेगी, मनरेगा के तहत् डबरी, तालाब जैसे कई कार्यो को कराया जायेगा। वनधन विकास योजना को लागू करवाया जायेगा। इसके साथ ही अन्य रोजगार के लिए हर संभव सहयोग किए जाएंगे ताकि क्षेत्र के युवाओं को रोजगार के अधिक अवसर प्राप्त हो। *कलेक्टर श्री सोनी* ने ग्रामीणों को कहा कि जजावल को आदर्श ग्राम बनायेंगे।
इस दौरान एसडीएम प्रतापपुर सीएस पैंकरा, जनपद सीओ मोहम्मद निजामुद्दीन, एसडीओपी प्रतापपुर राकेश पाटनवार, तहसीलदार राधेश्याम तिर्की, थाना प्रभारी चंदौरा एन.के.त्रिपाठी, बीएमओ राजेश श्रेष्ठ सहित अन्य अधिकारीगण मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here