खतरे में बीजेपी की गठबंधन सरकार, मणिपुर में NPP के चार मंत्रियों ने दिया इस्तीफा

0
14

नई दिल्ली। मणिपुर के उप मुख्यमंत्री वाई जयकुमार सिंह समेत नेशनल पीपल्स पार्टी एनपीपी) के चार मंत्रियों ने बुधवार को प्रदेश की बीजेपी नीत सरकार से इस्तीफा दे दिया। सिंह के अलावा जनजातीय और पर्वतीय क्षेत्र विकास मंत्री एन काइशी, युवा मामले एवं खेल मंत्री लेतपाओ हाओकिप और स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री एल जयंत कुमार सिंह ने मुख्यमंत्री एन बिरेन सिंह को अपना इस्तीफा सौंपा। जयकुमार सिंह ने संवाददाताओं से कहा, “हमने मुख्यमंत्री को अपने इस्तीफे सौंप दिए हैं।”

इनके साथ ही एक टीएमसी विधायक और एक निर्दलीय विधायक ने सरकार से अपना समर्थन वापस ले लिया है। राज्‍य में बीजेपी के 3 विधायकों ने भी बुधवार को पार्टी छोड़कर कांग्रेस का दामन थाम लिया है।

बीजेपी छोड़कर कांग्रेस में शामिल होने वाले विधायकों और पद से इस्‍तीफा देने वाले मंत्रियों ने कांग्रेस को समर्थन की बात कही है। ऐसे में राज्‍य में कभी भी राष्‍ट्रपति शासन लगाए जाने संबंधी फैसला हो सकता है। वहीं मौजूदा विपक्षी दल कांग्रेस पूरी तरह से आश्‍वस्‍त है कि ओकराम इबोबी को मणिपुर का मुख्‍यमंत्री बनाया जाएगा।
जानकारी के मुताबिक इस मामले में कांग्रेस की अंतरिम अध्‍यक्ष सोनिया गांधी ने बैठक भी की है। कयास लगाए जा रहे हैं कि कांग्रेस आज मणिपुर में सरकार बनाने का दावा पेश कर सकती है। कहा जा रहा है कि कांग्रेस बीजेपी व अन्‍य दलों के कुछ और विधायकों से संपर्क कर रही है। यह भी बात सामने आ रही है कि आज दो और विधायक कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here