Home छत्तीसगढ़ चमन-बहार” से सुर्खियों में है शहर के अमित प्रधान और अपूर्व

चमन-बहार” से सुर्खियों में है शहर के अमित प्रधान और अपूर्व

0
16

रायगढ़/ पिछले चार दशक से छालीवुड की कई फिल्मों में संगीत देते हुए रायगढ़ भगवानपुर से बॉलीवुड की फिल्मों तक का सफर तय कर नेटपलिक्स पर अपने गीत संगीत से दस्तक दे रहे संगीतकार अमित प्रधान एक बार फिर से हिंदी फिल्म चमन बहार को लेकर सुर्खियों में है। 19 जून को अखिल भारतीय स्तर पर सा रे गा मा प्रोडक्शन के बैनर तले नेटपलिक्स में रिलीज हुई फ़िल्म इन दिनों प्रदेश ही नही देश विदेश में सुर्खियों बटोरते हुए टॉप हिन्दी मूवीज शो में अमिताभ बच्चन की फ़िल्म गुलाबो सिताबो को पछाड़ते हुए नम्बर 01 पर ट्रेंड कर रही है।

फ़िल्म चमन बहार पर छत्तीसगढ़ में चर्चा इसलिए खास हो जाती है कि फ़िल्म की अधिकांशतः शूटिंग लोरमी मुंगेली में हुई है और यंहा के कई कलाकारों ने इसमें अभिनय किया है ।वंही फ़िल्म के लेखक निर्देशक अपूर्वधर बड़गइयाँ मूलतः सारंगढ़ के ही रहने वाले हैं। अपने पहले फ़िल्म से रायगढ़ अंचल का परचम लहरा रहे अपूर्व इसके पूर्व प्रख्यात निर्देशक प्रकाश झा की फ़िल्म आरक्षण में बतौर सहायक निर्देशन कर बॉलीवुड में पिछले 15 वर्षों से पहचान बनाने संघर्षरत है। वंही आमा पान के पतरी …..से लोकप्रिय हुए शहर के अमित प्रधान फ़िल्म राम बनाही जोड़ी व सपनो में सपना फ़िल्म का निर्देशन कर दर्जनों फिल्मों में अपने रूमानी मखमली संगीत का लोहा मनवा चुके हैं और इस फ़िल्म चमन बहार में गीत संगीत का अहम हिस्सा है।
फ़िल्म चमन बहार एक कस्बे के युवा की कहानी है जो चमन बहार नाम से पान की दुकान खोलता है । फ़िल्म में पान ठेला पर होने वाली चर्चा के साथ वंही अपने अधिकारी पिता के साथ रहने आई एक खूबसूरत लड़की के पीछे पड़े कस्बे के युवाओं की ठेठ देशी रोमांस की कहानी है, जिसे इन दिनों देश विदेश में खूब पसन्द किया जा रहा है।फ़िल्म में छत्तीसगढ़ी संवादों का तड़का एक बार फिर से छत्तीसगढ़िया सबले बढ़िया कहने मजबूर कर देता है ।फ़िल्म में वेब सीरीज पंचायत से लाइम लाइट में आये जितेंद्र कुमार और रितिका मुख्य किरदार हैं। छत्तीसगढ़ी फिल्मों के हरफनमौला गायक सुनील सोनी के आवाज में बिल्लू का थीम सांग और सोनू निगम के गाये फ़िल्म के गीत भी दर्शकों को आकर्षित कर रहे हैं।अमेरिकन वेबसाइट व बॉलीवुड में फ़िल्म का लोकगीत उरांव कुडुख भी आकर्षण का केंद्र बना हुआ है ।
छोटे कस्बे की कहानी कैसे बड़ी बन सकती है ये फ़िल्म चमन बहार बताती है ये कहते हुए देश के प्रख्यात कवि डॉक्टर कुमार विश्वास ने फ़िल्म की सराहना की है । वंही आल इंडिया सिने वर्कर्स एसोसिएशन एवम छालीवुड के प्रख्यात फिल्मकार मनोज वर्मा सहित बॉलीवुड के कई नामचीन हस्तियों ने अपूर्व बड़गइयाँ को बधाई देते हुए फ़िल्म की सराहना की है । छत्तीसगढ़ी फिल्मों के कॉमेडियन तरुण बघेल ने चमन बहार फ़िल्म को स्वस्थ मनोरंजन बताते हुए लोगों से आग्रह किया है कि फ़िल्म को नेटपलिक्स पर जरूर देखें और स्थानीय प्रतिभाओं को प्रोत्साहित करें ।नकल और डब फिल्मों के दौर में यह फ़िल्म राजश्री प्रोडक्शंस की फिल्मों की तरह ताजगी का अहसास कराती है ।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here