जिले में समस्त जनपदों में प्रवासी श्रमिकों के लिए बनाया गया हेल्प डेस्क…. विभिन्न माध्यमों से रोजगार से जोड़ने के उपाए बताए जा रहे

0
14

जशपुरनगर 29 जून 2020/कलेक्टर श्री महादेव कावरे के मार्गदर्शन एवं श्रम विभाग के श्रमपदाधिकारी श्री आजाद सिंह पात्रे के दिशा निर्देशन में अन्य राज्य से जशपुर में आए प्रवासी मजदूरों को शासन की योजनाओं का लाभ दिलाने एवं अन्य रोजगार से जोड़ने के उद्देश्य से जिले के समस्त जनपदों एवं जिला मुख्यालय में श्रमिक हेल्प डेस्क/काउसलिंग बनाया गया है। जहंा श्रमिकों को रोजगार के बारे में जानकरी दी जा रही है।
श्रमपदाधिकारी श्री आजाद सिंह पात्रे ने बताया कि जिले में आए प्रवासी मजदूरों को रोजगार से जोड़ने एवं शासन के विभिन्न योजनाओं का लाभ दिलाने के लिए शासन के निर्देशों का पालन किया जा रहा है। जिसके तहत्  जिले के समस्त विकासखंडों में हेल्प डेस्क बनाया गया है। उन्होंने जिले में रह रहे सभी प्रवासी मजदूरों से अपील की है कि उन्हें किसी भी तरह की कोई समस्या हो, शासन के योजना का लाभ लेना हो या मनरेगा के तहत् रोजगार की आवश्यकता हो तो अपने क्षेत्र के जनपद कार्यालय एवं जिला मुख्यालय के श्रम विभाग में संपर्क कर  सकते है। ज्ञात हो कि जिला प्रशासन के द्वारा निरंतर विभिन्न माध्यम से प्रवासी मजदूरों को रोजगार उपलब्ध कराने का प्रयास जारी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here