आशीष तिवारी आप की आवाज रायपुर
छत्तीसगढ़/कसडोल। कसडोल के गुरुघासीदास चौक थाना के सामने आज कसडोल शिवसैनिकों ने देश मे पेट्रोल, डीजल, गैस के बढ़ते दामों को लेकर विरोध प्रदर्शन करते हुए पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान का पुतला फूंका तथा नारा लगाते हुए सरकार को होश में आने की चेतावनी दी।
शिवसैनिकों ने कहा कि पेट्रोल व डीजल जो आम रोजमर्रा की जिंदगी में नितांत आवश्यक है तथा आवागमन के तमाम साधन ईंधन पर ही आश्रित हैं अगर ईंधन के दामों को इस प्रकार बढ़ाया जाता रहेगा तो आवागमन के तमाम साधन का चल पाना मुश्किल हो जाएगा।
पेट्रोल,डीजल के उत्पादक शुल्क को बढाकर सरकार मुनाफाखोरी कर रही है जिससे देश के नागरिकों से जबरन वसूली साफ दिखाई दे रही है।
एक तो करोना वायरस के चलते पहले से ही सभी जनमानस परेशान हो चुके हैं बहुत से लोग बेरोजगार भी हुए ऐसे में इस प्रकार केंद्र सरकार डीजल,पेट्रोल, गैस के दामो को बढ़ाते रहेगी तो लोगों का जीना मुश्किल हो जाएगा।
शिवसेना के जिला सचिव एवं महासचिव मनहरण लाल साहू , मुकेश साहू के नेतृत्व में अन्य शिवसैनिकों ने इस विषय पर राष्ट्रपति को भी आवेदन दिया है तथा आवेदन की प्रतिलिपि प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री,बलौदाबाजार कलेक्टर,शिवसेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष उद्धव ठाकरे,छत्तीसगढ़ शिवसेना प्रमुख धनंजय परिहार, थाना प्रभारी कसडोल को भी दी है। तथा समस्त पदाधिकारियों ने पेट्रोल, डीजल , गैस के बढ़ते दामों पर लगाम लगाने का निवेदन किया एवं जन मानस को राहत पहुंचाने की कृपा करने की मांग की है।
शिवसेना के ब्लॉक अध्यक्ष लक्ष्मी साहू एवं साथियों ने सांकेतिक प्रदर्शन की सूचना कसडोल थाना प्रभारी , अनुविभागीय राजस्व अधिकारी,तथा कसडोल तहसीलदार को भी सौंपी।
शिवसेना पदाधिकारी एवं साथियों ने शाम 4:00 बजे शवयात्रा निकाली जो गायत्री चौक से होते हुए गुरु घासीदास चौक कसडोल थाना पहुँची। गुरु घासीदास चौक पर ही शिवसेना के पदाधिकारी एवं अन्य शिवसैनिकों ने नारे लगाते हुए पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान का पुतला दहन किया जहाँ कसडोल थाना की पुलिस भी पहले से उपस्थित रही।
शिवसैनिकों ने कसडोल तहसीलदार से भी इस मामले को लेकर उनसे चर्चा की जिस पर तहसीलदार ने धैर्य रखने एवं शांतिपूर्ण प्रदर्शन करने का निवेदन उनसे किया।

प्रदर्शन में शिवसेना जिला उपाध्यक्ष राजेश कुमार धृतलहरे, जिला सचिव मुकेश साहू, जिला महासचिव मनहरण लाल साहू,कसडोल ब्लॉक अध्यक्ष लक्ष्मीदास मानिकपुरी,बलौदाबाजार ब्लॉक अध्यक्ष भूपेंद्र दास मानिकपुरी,पलारी ब्लॉक अध्यक्ष खिलेन्द्र सेन,कसडोल ब्लॉक सचिव लक्ष्मीकांत पाठक,कसडोल ब्लॉक उपाध्यक्ष महेत्तर दास टंडन, मुकेश राव मराठा,ब्लॉक प्रवक्ता कसडोल हरीश दास, ब्लॉक उपाध्यक्ष पलारी रामसिंग सोनवानी,हरिओम विश्वकर्मा,दास जी आदि अन्य शिवसैनिक मौजूद रहे।