महापौर की उपस्थिति से दिख रहा सफाई अभियान की सार्थकता

0
7

वार्ड 19, 20 के नाले नाली व घाट का हुआ सफाई

रायगढ़। रायगढ़ नगर निगम द्वारा महासफाई अभियान अंतर्गत आज सोमवार को वार्ड क्रमांक 19 एवम 20 का महापौर के द्वारा सघन निरीक्षण किया गया । जिसमें एम आई सी मेबर के साथ नगर निगम के कर्मचारी भी शामिल रहे।

ज्ञात हो कि शहर को साफ और स्वछ बनाने के लिये नगर निगम के द्वारा क्लीनअप महासफाई का अभियान चलाया जा रहा है जिसमे प्रतिदिन जनप्रतिनिधि एवं प्रशासन सघन निरीक्षण कर शहर को स्वछ और बीमारी रहित बनाने हेतु सक्रिय रूप से शामिल हो रहे है आज वार्ड क्र. 19 एवं 20 के निरीक्षण में महापौर श्रीमती जानकी काटजू एवं एम आई सी मेबर स्वास्थ्य प्रभारी कमल पटेल एवम वार्ड 20 के पार्षद प्रभात साहू ,अमृत काटजू एवं नगर निगम के ईई ,स्वास्थ्य अधिकारी ईश्वर राव,सहा.स्वास्थ्य अधिकारी भूपेंद्र सिंह,सफाई दरोगा गुरुदेव दास उपस्थित रहे। महापौर श्रीमती जानकी काटजू ने वार्ड के समस्याओ से रूबरू होकर सफाई हेतु स्वयं खड़े होकर नगर निगम सफाई गैंग को निर्देशित किया। वार्ड क्रमांक 20 के पार्षद प्रभात साहू ने पूरी सक्रियता के साथ अपने क्षेत्रवासियों की समस्याओं को ध्यान में रखकर महापौर जी को बताया।

जिसके बाद देवांगन धर्मशाला के पीछे जुबली घाट में सफाई ,शहिद चौक से मरिन ड्राइव नाला की सफाई, रवि कंप्यूटर गली नाला, नया कोष्टा पारा क्षेत्र को सफाई गैंग द्वारा क्लीन कराया गया। तो वही वार्ड 19 में गौरीशंकर मंदिर रोड पर जाम हुए नाली को गैंग द्वारा सफाई कराया गया। महापौर जी ने बताया कि पूरे गैंग और जे सी बी ट्रेक्टर के साथ सफाई करा उसे निकाल कर फिंकवाया जा रहा है ताकि डेंगू जैसी बीमारी दस्तक ना दे सके। स्वास्थ्य प्रभारी कमल पटेल ने कहा जेसीबी गैंग ट्रेक्टर के साथ हम रोज वार्ड निरीक्षण कर रहे है। आम जनता से भी अपील है कि कचरा डस्टबिन में डालकर रिक्शा में ही डाले। नगर निगम के अधिकारियों ने बताया कि आयुक्त के निर्देशानुसार सुबह वार्डों में कर्मचारियों को अपनी टीम के साथ ड्यूटी पर लगा दिया जाता है। जिसके कारण महासफाई अभियान पूरी गति से सार्थक हो रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here