स्वास्थ्यकर्मी पर घर घुसकर हमला,जिले में पहली घटना…जानिए क्या है पूरा मामला

0
15

धरमजयगढ़ देश के विभिन्न हिस्सों से आए दिन स्वास्थ्य कर्मियों पर हमला,बुरा बर्ताव, मारपीट,जैसी घटनाएं लगातार सामने आ रही है। जिसके बाद से जहाँ स्वास्थ्य कर्मचारियों के दिल में डर का माहौल बना हुआ है तो वहीं स्वास्थ्य कर्मचारियों पर हमला करने वाले लोंगो को असामाजिक तत्वों का साथ मिलने से उनका हौसला बुलंद हो जाता है। मामला है धरमजयगढ़ के उद्उदा का जहां उपस्वास्थ्य केंद्र के कर्मचारी से मारपीट करने की घटना सामने आई है।वही मारपीट की इस घटना को होम आइसोलेट पूरा कर चुके एक युवक ने अपने साथी के साथ मिलकर अंजाम दिया है।उपस्वास्थ्य केंद्र उद्उदा के आरएचओ हेमसिंह मार्को से उस समय मारपीट की गई जब स्वास्थ्यकर्मी अपने घर में दाढ़ी बना रहा था।तभी गांव के नजरूल्ला खान एवं राजू खान होम आइसुलेसन की अवधि समाप्ति का प्रमाण लेने स्वास्थ्यकर्मी के घर पहुंचे और तुरंत प्रमाण मांगने लगे। तो स्वास्थ्य कर्मी ने उनसे कहा कि 5 मिनट रुको मै दे रहा हूँ। इतना सुनते ही नजरूल्ला खान औऱ राजू खान गाली गलौज देते हुए मारपीट करने लगे जिसकी शिकायत स्वास्थ्यकर्मी ने धरमजयगढ़ थाना में की है।
इस पूरे मामले में पीड़ित स्वास्थ्यकर्मी ने बताया कि नजरुल्ला खान वर्तमान में जारी लॉकडाउन के दौरान होम कोरेंटाइन में रखा गया था वहीं कोरेंटाइन की अवधि 28 अप्रैल को पूरी हो गई है। जिसका प्रमाणपत्र लेने नजरुल्ला खान अपने साथी राजू खान के साथ मेरा के घर आया तब मैं दाढ़ी बना रहा था। आरएचओ हेमसिंह ने आगे बताया कि तत्काल प्रमाणपत्र मांगने लगे जिस पर मैंने कुछ मिनट रुकने की बात कही लेकिन दोनों गाली गलौज करने लगे वहीं मेरे द्वारा समझाईस देने पर लात घुसों से मारपीट करना शुरू कर दिए। ऐसे में स्वास्थ्यकर्मी पर हमला होते देख गांव के ही त्रिमुख और पवन बैगा वहां पहुचे औऱ किसी तरह स्वास्थ्य कर्मी की सुरक्षा की इसके बाद पुरा मामला धरमजयगढ़ थाने में पहुँचा। और इस घटना की लिखित रिपोर्ट की गई जिसमे धरमजयगढ़ पुलिस ने उक्त दोनों आरोपियों के खिलाफ अपराध क्रमांक 65/2020 धारा 294,323,(34),452,506 के तहत अपराध पंजीबद्ध कर लिया है
स्वास्थ्यकर्मी पर हमले को लेकर सभी स्वास्थ्यकर्मी नाराज
गाली गलौज,घर घुसकर जान से मारने की धमकी देने के साथ ही मारपीट करने जैसे वारदात को अंजाम देने वाले नजरुल्ला खान औऱ राजू खान,की इस हरकत से पूरे स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों में असंतोष व्याप्त है तथा स्वास्थ्य कर्मी ऐसे लोगों से डरे सहमे हुए हैं।और अपनी सुरक्षा को लेकर चिंतित है।यहां आपको याद दिलाना बेहद जरूरी है कि ये वही ग्राम पंचायत है जहां कुछ दिनों पूर्व किसी संदिग्ध दाढ़ी वाले व्यक्ति द्वारा पानी टँकी में कुछ मिलाने की बात उदउदा गांव में सुर्खियों बन चुकी थी हालांकि इस मामले की असलियत बाद में अफवाह के रूप में सामने आई किन्तु इस पंचायत में तनाव का माहौल कम होने का नाम नहीं ले रहा है।ऐसे में स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी अपनी सुरक्षा को लेकर नाराजगी जाहिर कर रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here