छत्तीसगढ़सामाजिक

अब निगम आने या लाइन में लगने से बच सकते हैं वाट्सएप पर मैसेज दे कर भी जमा कर सकेंगे प्रापर्टी टैक्स

रायगढ़! निगम क्षेत्र में रहने वाले लोग अब प्रापर्टी टैक्स व यूजर्स चार्ज वाट्सएप पर भी मैसेज कर घर पहुंच सुविधा ले सकेंगे महापौर श्रीमती जानकी काट्जू और निगम कमिश्नर अशुतोष पाण्डेय ने सोमवार को शहरवासियों के मोबाइल नंबर जारी किया।
निगम प्रशासन द्वारा मोबाइल सुविधा के माध्यम से वाटसप नम्बर जारी किया है, जिसमें लोगों को संपत्तिकर, समेकित कर और यूजर्स चार्जेस जमा करने के लिये निगम आने या वार्ड कार्यालय में लम्बी लाइन लगाने की जरूरत नहीं होगी। लोग दिए गए वाट्सअप नंबर पर ही सूचना या मैसेज देकर टैक्स जमा करने घर पहुंच सुविधा ले सकेंगे। कोरोना काल और लोगों के कतार लगाने की समस्या को ध्यान मे रखकर निगम प्रशासन द्वारा मोबाइल नंबर 8553525150 जारी किया गया है। इसमें काल करने या मैसेज करने से संबंधित वार्ड के कर्मचारी लोगों को सीधे संपर्क करेंगे और टैक्स लेने संबंधित लोगों के घर पहुंचेंगे। शहरवासी मोबाइल नंबर 8553525150 पर सुबह 6 से दोपहर 2 बजे तक सम्पर्क कर सकेंगें

निगम की राजस्व वसूली को दुरूस्त करने मेयर श्रीमती जानकी काट्जू व कमिश्नर श्री आशुतोष पाण्डेय द्वारा लगातार प्रयास किया जा रहा है। निगम प्रशासन द्वारा राजस्व विभाग के अधिकारियों, कर्मचारियों की एक टीम भी बनाई है। इसमें वे पुराने करदाताओं के मकान दुकान प्रतिष्ठान मे जाकर कर वसूली करेंगे। इसी तरह कमिश्नर ने यूजर चार्ज के लिए भी अलग-अलग टीम बनाई है! यूजर चार्ज वसूली के लिए स्वच्छता सुपरवाइजर को भी आदेशित किया गया है कि वे अपने प्रभार वाले वार्ड मे जाकर यूजर चार्ज की वसूली करेंगे। कमिश्नर श्री पाण्डेय ने शहरवासियों से मोाबाइल नंबर 8553525150 पर सुबह 6 से दोपहर 2 बजे तक काॅल कर अधिक से अधिक घर पहुंच सेवा की लाभ लेने की अपील की है।
अधिभार शुल्क में छूट
मेयर श्रीमती जानकी काट्जू और निगम कमिश्नर आशुतोष पाण्डेय ने कहा कि वित्त्ीय वर्ष 31 मार्च 2021 के पूर्व सम्पत्तिकर एवं समेकित कर जमा करने वालों को अधिभार शुल्क पर छूट मिलेगी। इसके बाद निगम संबंधित किसी भी तरह के टैक्स जमा करने वालों पर अतिरिक्त अधिभार शुल्क लगाने की कार्रवाई की जाएगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button