न्यूज़

एनीकट में मिली युवक की लाश ,हफ्ते भर बाद होनी थी सादी

न्यूज़ पथरिया

संवाददाता-अमित बंजारे


पथरिया थाना क्षेत्रान्तर्गत ग्राम खपरी (ढोढापुर) में शनिवार की सुबह एक युवक की लाश मिलने से क्षेत्र में सनसनी फैल गई। एडिशनल एसपी कमलेश्वर चंदेल और पथरिया एसडीओपी नवनीत कौर के नेतृत्व में पथरिया पुलिस मर्ग कायम कर जांच में जुट गई है ।
लाश की पहचान करने पर उसकी पहचान सुनील घृतलहरे पिता गणेश घृतलहरे उम्र 23 वर्ष निवासी खपरी (ढोढापुर) के रूप में की गई । मिली जानकारी के अनुसार 15 मई शुक्रवार की रात 9 बजे मृतक सुनील अपने घर से खाना खा कर मोबाइल में बात करते हुए निकला ,जो वापस ही नही आ सका । अगले दिन 16 मई शनिवार की सुबह 8 बजे गाँव का ही एक लड़का रेकु साहू पिता रुद्र साहू अपने मवेशियो को चराने के लिए खेत की ओर निकला । जहाँ एनीकट के पास किनारे में पानी मे उफलते हुए एक लड़के को देखा । भयवश वह लड़का अपने गाँव की ओर भागा और गाँव वालों को इस घटना की जानकारी दी । इसके बाद पुलिस को सूचना मिलते ही घटनास्थल पर पुलिसकर्मी पहुचे । एनीकट के पास एक बच्चा मरा हुआ है सुनकर गाँव वाले के साथ मृतक का पिता भी उसे देखने पहुचा । जहां मृतक के चप्पल और कपड़ा को देखकर पिता ने मृतक की पहचान अपने बेटे के रूप में की । घटना का पंचनामा बनाने के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पथरिया लाया गया । पीएम के बाद दोपहर 4बजे मृतक का शव परिजनों को सुपुर्द कर दिया गया।

हफ्ते भर बाद होनी थी सादी –
घटनास्थल पर मौजूद ग्रामीणों ने बताया कि मृतक सुनील घृतलहरे एक शांत स्वभाव का लड़का था और हफ्ते भर बाद 25 मई के दिन उसका विवाह होना तय हुआ था । गाँव वालों के साथ भी उसका संबंध सौम्य था और किसी के साथ भी उसका विवाद नही होना बताया गया। ऐसे में हत्या के पीछे की वजह का पता लगाना पुलिस के लिए एक कड़ी चुनौती साबित होगी।

जांच में पहुँचे आला अधिकारी –
मृतक के शव को एनीकट से निकालने के बाद शव में अनेको निशान देखने को मिले । जिसमे उसके दोनों पैरों में चोट के निशान , सिर में पीछे चोट का निशान और गले में काला निशान देखने को मिला । जो प्रथम दृष्ट्या हत्या का मामला प्रतीत हुआ ।थोड़ी ही देर में इस घटना की जानकारी पूरे क्षेत्र में फैल गई । पुलिस विभाग के आला अधिकारी भी घटना स्थल पर पहुचने लगे । इसी क्रम में हत्यारे की खोजबीन करने के लिए डॉग स्क्वाड की टीम और फोरेंसिक एक्सपर्ट की टीम को भी बुलाया गया । लेकिन अत्यधिक गर्मी और चिलचिलाती धूप के कारण पुलिस डॉग भी हत्यारे का पता लगाने में असमर्थ रहा ।
इसी प्रकार फोरेंसिक एक्सपर्ट डॉ विश्वास ने जांच उपरांत अपनी रिपोर्ट तैयार की । पथरिया एसडीओपी नवनीत कौर पुलिसिया जांच के दौरान पुलिसकर्मियों को आवश्यक दिशानिर्देश देते हुए दिखाई दी । घटना के अगले दिन रविवार को भी अपने टीम के साथ पहुँच कर एसडीओपी ने मामले की तहकीकात की ।
पुलिसिया कार्यवाही के दौरान पथरिया थाना प्रभारी सुरेंद्र मिश्रा , एएसआई आर एस ठाकुर ,महेंद्र ठाकुर प्रमुख भूमिका निभाई

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button