अन्य राज्यों कीदिल बहलावन्यूज़

कलेक्टर ने आदिम जाति विभाग के प्रगतिरत कार्यो की समीक्षा बैठक ली, श्री कावरे ने सभी विभागों को अपने लंबित निर्माण कार्यो को निर्धारित समयावधि में पुर्ण कराने के निर्देश दिए

जशपुरनगर 21 अक्टूबर 2020/कलेक्टर श्री महादेव कावरे ने कलेक्ट्रेट कार्यालय के सभाकक्ष में आदिम जाति विभाग के प्रगतिरत निर्माण कार्यो की समीक्षा बैठक ली। इस अवसर पर मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्री के.एस. मंडावी, सहायक आयुक्त आदिवासी विकास सुश्री आकांक्षा त्रिपाठी, सीईओ जनपद पंचायत जशपुर श्री प्रेम सिंह मरकाम, जिला शिक्षा अधिकारी श्री एन. कुजूर, सीएमएचओ जशपुर श्री पी.सुथार,  कार्यपालन अभियंता लोक निर्माण विभाग, रेशम विभाग, पीएचई सहित अन्य विभाग के अधिकारी कर्मचारी उपस्थित थे।
बैठक में कलेक्टर ने आदिमजाति विभाग के अंतर्गत नीमगांव, केराडीह, बालाझर सहित अन्य स्थानों में निर्माण किये जा रहे बालक बालिका आश्रम-छात्रावास, स्कूल भवन, सहित अन्य निर्माणरत भवनों के कार्य प्रगति के संबंध में जानकारी ली। उन्होंने लोक निर्माण विभाग के ईई श्री दरश्यामकर को लंबित निर्माण कार्यो को निर्धारित समय अवधि में पूर्ण कराने के निर्देश दिए। उन्होंने कार्य मे लापरवाही बरतने वाले निर्माण एजेंसी एवं ठेकेदार को बदलने  एवं आवश्यक होने पर दोबारा टेंडर करने के निर्देश दिए। उन्होंने सभी निर्माण एजेंसीयों को पूर्ण हो चुके भवनों को विभाग को जल्द से जल्द सौपने की बात कही। बैठक में कलेक्टर ने सीएमएचओ को लैब टेक्नीशियन सहित मोबाइल एम्बुलेंस के लिए कर्मचारी की प्रशिक्षण कार्य सहित अन्य कार्यो को पूर्ण कराने की बात कही। उन्होंने डीईओ  कुजूर को एकलव्य के छात्रों को जेईई एवं नीट जैसे प्रवेश परीक्षा की तैयारी के लिये संकल्प के छात्रों के साथ ही ऑनलाइन क्लासेस से जोड़ने  के निर्देश दिए। कलेक्टर ने सीईओ जनपद पंचायतों को अपने कार्यक्षेत्र में बीपीएल परिवार के नीचे के लोगो को मोटर ड्राइविंग प्रशिक्षण, डेयरी प्रशिक्षण जैसे कार्यो को यथाशीघ्र कराकर भुगतान करने की बात कही। गौठान में दुग्ध उत्पादन व्यवसाय के लिए गरीब परिवार के सदस्यों को ट्रेनिंग दिलाने के लिए जनपद सीईओ मरकाम को निर्देश दिए। कलेक्टर ने सभी विभागो को लंबित कार्यो को समय रहते पूर्ण कराने एवं पूर्ण हो चुके भवनों को आदिम जाति विभाग को सौपने के निर्देश दिए ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button