अन्य राज्यों कीछत्तीसगढ़न्यूज़

कलेक्टर ने मिनी स्टेडियम के निर्माण हेतु जगह का किया निरीक्षण….तरनताल के सामने बनेगा मिनी स्टेडियम….कलेक्टर ने इंस्टीमेंट बनाकर प्रस्तुत करने के दिए निर्देश….बाजार में संचालित फुटकर विक्रेताओं को नाप यंत्रों एवं तुला, का नापतौल विभाग से सत्यापन कराने के दिए निर्देश

जशपुरनगर 02 जुलाई 2020/ कलेक्टर श्री महादेव कावरे ने आज जशपुर स्थिति रणजीता स्टेडियम के पीछे बनने वाले मिनी स्टेडियम हेतु चयनित शासकीय भूमि का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने जगह को समतलीकरण करने एवं इजीनियर से इंस्टीमेंट बनाकर प्राजेक्ट रिर्पोट प्रस्तुत करने के निर्देश दिए। इस अवसर पर जिला पंचायत सीईओ श्री के.एस.मण्डावी, डिप्टी कलेक्टर श्री आर.एन. पाण्डेय, जिला शिक्षा अधिकरी श्री एन.कुजूर, आरईएस के कार्यपालन अभियंता श्री पैंकरा, इंजिनियर श्री श्रीवास्तव एवं अन्य अधिकारी उपस्थित थे।
कलेक्टर श्री महादेव कावरे ने पूर्व में पर्यावरण एवं अधोसंरचना विकास के लिए पूर्व में जारी राजस्व आपदा एवं राहत कोष के तहत् स्वीकृत 3 करोड़ रुपए की लागत बनने वाले मिनी स्टेडियम के निर्माण हेतु चयनित स्थान का मुआयाना किया। उन्होंने निर्माण कार्य के दौरान पार्किंग व्यवस्था का भी ध्यान देने के निर्देश दिए। मिनी स्टेडियम के अंतर्गत टेबलटेनिस, रनिंग ट्रेक, सूटिंग, कब्बड्डी, खो-खो, बास्केटबाॅल, बाॅलीबाॅल एवं अन्य खेलों को प्रोत्साहित करने एवं सुविधा उपलब्ध कराने का प्रयास जिला प्रशासन के द्वारा किया जाएगा।
श्री कावरे ने बताया कि जिले में खेल की संभावना को देखते हुए समस्त खिलाड़ियों को सुविधा उपलब्ध कराने का प्रयास किया जा रहा है। जिससे जिले के खिलाड़ी अपने प्रतिभा को राज्य ही नहीं अपितु पूरे देश में प्रदर्शन कर सकें। उन्होंने कहा कि प्रत्येक खेल के प्रशिक्षण हेतु खेल प्रशिक्षक भी रखा जाएगा।  निरीक्षण के दौरान उन्होंने रणजीता स्टेडियम के पीछे लग रहे बाजार का भी निरीक्षण कर बाजार में तौल यंत्र एवं वजन बांट के बारे में जानकारी ली। उन्होंने कहा कि सभी नाप यंत्रों एवं तुला, का नापतौल विभाग से सत्यापन करा लें। इसके अलावा उन्होंने सब्जी विक्रेताओं से बातचीत की एवं उन्हंे समझाईश देते हुए सोशल डिस्टेंश एवं मास्क का अनिवार्य रूप से उपयोग करने के निर्देश दिए। 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button