अन्य राज्यों कीछत्तीसगढ़न्यूज़

कलेक्टर ने विकासखण्ड कुनकुरी के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का किया निरीक्षण, कोविड टीकाकरण, कोरोना जांच कार्य प्रगति की ली जानकारी

जशपुरनगर 18 अप्रैल 2021/कलेक्टर श्री महादेव कांवरे ने विगत दिवस कुनकुरी विकासखंड के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण किया। इस अवसर पर मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्री के एस मंडावी  सहित अन्य अधिकारी कर्मचारी उपस्थित थे।
श्री कावरे ने स्वास्थ्य केंद्र में चल रहे कोविड टीकाकरण, कोरोना जांच कार्य की प्रगति की जानकारी ली। उन्होंने स्वास्थ्य अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा की 45 वर्ष से अधिक आयु के कोरोना संक्रमितों को अनिवार्य रूप से कोविड केयर सेंटर में भर्ती कर उपचार किया जाए। उन्हें होम आइसोलेशन में रहने की अनुमति प्रदान न करे, साथ ही 45 वर्ष से अधिक आयु के सभी पात्र लोगों का प्राथमिकता से कोविड का टीका लगाए। कलेक्टर ने कहा कि केंद्र में टीका एवं कोरोना जांच दोनों कार्य गंभीरता से संपादित हो इन कार्यो में किसी प्रकार की लापरवाही न बरती जाए। इस हेतु अपने आस पास के क्षेत्र में हितग्राहियों का आंगनबाड़ी सहायिका, मितानिन के माध्यम से  चिन्हांकित कर उन्हें टीका के लिए प्रोत्साहित करने की बात कही साथ ही लक्षणग्रस्त लोगों का कोविड टेस्ट करने के लिए निर्देशित किया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button