अन्य राज्यों कीछत्तीसगढ़न्यूज़

कांसाबेल के कोविड केयर सेंटर एवं प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बटईकेला का किया निरीक्षण…. केंद्र से बिना अनुमति के अनुपस्थित पाए जाने पर वेतन रोकने के दिए निर्देश

कोविड केयर सेंटर में मरीजों से बात कर ली स्वास्थ्य सुविधाओं की जानकारी, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बटईकेला में नियमित रूप से लोगों का कोरोना जांच एवं टीका कार्य करने की दी हिदायत

जशपुरनगर 18 अप्रैल 2021/कलेक्टर श्री महादेव कांवरे ने विगत दिवस विकासखंड कांसाबेल के कन्या  छात्रावास में बनाये गए कोविड केयर सेंटर एवं प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बटईकेला का निरीक्षण किया। इस अवसर पर मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्री के एस मंडावी, सीईओ कांसाबेल श्री एल एन सिदार तहसीलदार श्रीमती उमाराज सहित अन्य अधिकारी कर्मचारी उपस्थित थे।
उन्होंने कोविड सेंटर में भर्ती मरीजो से फोन के माध्यम से बात कर केंद्र की साफ-सफाई, भोजन, पेयजल, दवाई सहित अन्य आवश्यक सुविधाओं की जानकारी ली। उन्होंने मरीजों को समय पर भोजन प्रदान करने के निर्देश दिए। केंद्र में भर्ती खटंगा के बिश्राम राम  ने बताया कि उन्हें सेंटर में आवश्यक सभी सुविधा प्रदान की गई है। बीएमओ कांसाबेल ने बताया कि इस केंद्र में कुल 6 एवं नवीन कन्या छात्रावास में निर्मित कोविड केयर सेंटर में 50 कोरोना संक्रमितों का ईलाज किया जा रहा है।
इसी प्रकार प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र  बटईकेला का निरीक्षण कर कलेक्टर ने केंद्र में प्रतिदिन होने वाले कोविड टीका करण, कोरोना टेस्ट के संबंध में जानकारी ली। उन्होंने केंद्र में नियमित रूप से लोगों का कोरोना जांच एवं पात्र हितग्राहियों को टीका लगाने के निर्देश दिए। केंद्र में कर्मचारियों की उपस्थिति पंजी का अवलोकन करते हुए उन्होंने वार्ड आया स्नेहलता मिंज द्वारा बिना सूचना के केंद्र से अनुपस्थित रहने के कारण शासकीय कार्य के प्रति अरुचि मानते हुए उनका वेतन रोकने के निर्देश बीएमओ कांसाबेल को दिए। उन्होंने कहा कि वर्तमान में जिले में कोरोना के संक्रमण सतत बढ़ रहा है ऐसे समय पर कर्मचारियों द्वारा केंद्र से अनुपस्थित रहना उनकी शासकीय कार्य के प्रति अरुचि दर्शाता है। उन्होंने कहा कि इस समय कर्मचारियों की इस प्रकार की कृत्य को नजरअंदाज नही किया जाएगा एवं संबंधितों पर दंडात्मक कार्यवाही की जाएगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button