छत्तीसगढ़

धनगांव में काम शुरू होने से मजदुरों में खुशी की लहर, मास्क पहनकर सोंशल डिस्टेंस के तहत कर रहे काम

बलौदाबाजार,
फागुलाल रात्रे, लवन।

जनपद पंचायत बलौदाबाजार बाजार क्षेत्र अंतर्गत के कुछ ग्राम पंचायतों को छोड़कर प्रायः सभी ग्राम पंचायतों में मनरेगा के तहत कार्य जारी है। जिला कलेक्टर कार्तिकेय गोयल जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी आशुतोष पांडेय के मार्गदर्शन में कार्य संचालित हो रहे हैं। लॉक डाउन के दौरान गांव में संचालित मनरेगा कार्य से ग्रामीण काफी राहत महसूस कर रहे हैं ।

ग्राम पंचायत धनगांव में महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी योजना के तहत नया पैठी तालाब निर्माण के लिए 9 लाख 87 हजार रुपये कि तकनिकी स्वीकृति हुई हैं । जिसमें 200 मजदूर सोशल डिस्टेंसिंग को ध्यान में रखकर मास्क लगाकर काम कर रहे हैं । 40 दिन की लंबी लॉक डाउन के चलते ग्रामीण मजदूर काम के अभाव में परेशान थे जो मनरेगा के तहत कार्य प्रारंभ हो जाने से गांव के मजदूरों को अब गांव में ही काम मिल रहा है जिससे मजदूर खुश हैं ।ग्राम पंचायत के सरपंच तुलसी मनहरे ने बताया कि शासन के निर्देशानुसार सभी मजदूरों को मास्क लगाने एवं सोशल डिस्टेंस का पालन कराया जा रहा है हमारे द्वारा हर संभव प्रयास किया जा रहा है कि प्रत्येक मजदूरों के बीच एक एक मीटर की दूरी निरंतर बनी रहे जिसके लिए कार्यस्थल पर लगातार हमारी निगाहें बनी हुई है। सरपंच तुलसी मनहरे के साथ साथ उपसरपंच सुहागा बाई नेताम पंच गणेश्वर चौधरी गीता ध्रुव गणेश ध्रुव राजेश यादव दिलीप कुमार लहरें विजय कुमार लहरें राजकुमार बंजारे द्वारिका प्रसाद मनहरे और देवनारायण कार्यस्थल पर उपस्थित होकर मनरेगा के कार्य को सुचारू रूप से संचालित करवा रहे हैं।

युवक ने की अच्छी पहल सरपंच ने की प्रशंसाआज के इस दौर में कब्जा किए हुवे जमीन को लेकर मारपीट खून खराबा और न्यायालय के चक्कर लगाते सुने और देखे जा सकते हैं वही गोवर्धन ध्रुव ने फसल लगी हुई कब्जा की गई जमीन को अपनी स्वेच्छा से तालाब के लिए छोड़कर एक नेक पहल की है और अन्य लोगों को भी सीख दी है जिसकी ग्राम पंचायत के सरपंच व सभी प्रतिनिधियों व ग्रामीणों ने प्रशंसा की है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button