न्यूज़

नगर में सुबह से ही हो रही है नमक की कालाबाजारी

अधिकारियों, व्यापारी संघ अध्यक्ष के समझाइश के बाद भी कुछ व्यापारी लगे है कालाबाजारी करने में

सक्ती। नमक कहने को तो एक सस्ती वस्तु में गिनती होती है। लेकिन नमक का महत्व बहुत ज्यादा होता है। नमक के बगैर कोई भी पकवान अधूरा है, या यूं कहें कि नमक के बगैर कोई भी पकवान नहीं बन सकता।
अब इस वैश्विक महामारी काल में नमक की कालाबाजारी बढ़ गई है। अब तक पान मसाला, गुड़ाखू और तंबाकू पदार्थों की कालाबाजारी हो रही थी लेकिन अब नमक को लेकर अफवाह फैलने के बाद से ही नगर में नमक की कालाबाजारी शुरू हो गई है। सुबह से ही किराना व्यवसायियों के दुकानों के सामने लोगों की भीड़ जमा शुरू हो गई और व्यापारियों द्वारा अनाब शनाब मूल्य पर नमक बेचा जा रहा है। प्रदेश के कई जगहों में नमक को लेकर अफवाह उड़ी थी कि नमक की आपूर्ति कम होने वाली है जिसके तुरंत बाद प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने एक स्टेटमेंट जारी कर जनता से अपील की थी कि नमक की कमीं नही है और प्रदेश में ऐसी कोई स्थिति नहीं है बावजूद इसके लोगों में नमक को लेकर हड़कम्प मच गई और नगर के दुकानों में लंबी कतारें नमक लेने के लिए लग गई।

एसडीएम सक्ती डॉ सुभाष सिंह राज को जैसे ही नमक के कालाबाजारी की बात पता चली तो तत्काल उनके द्वारा संज्ञान में लेते हुए तहसीलदार और नायब तहसीलदार को इस संबंध में दिशा निर्देश देते हुए वास्तविक स्थिति का जायजा लेने कहा गया। जिसके तुरंत बाद नायब तहसीलदार शिव कुमार डनसेना ने व्यापारियों से बात कर उन्हें समझाइश दी। वहीं नगर के व्यापारी संघ के अध्यक्ष श्री बंसल द्वारा भी सभी व्यापारियों को कहा गया कि किसी भी परिस्थिति में नमक की कालाबाजारी और अधिक दामों में ना बेचे। सभी के समझाइश के बाद भी नगर में नमक के दामों में दो से तीन गुना ज्यादा दामों में बेचा जा रहा है। तमाम जानकारी और शिकायतों के बाद भी कार्रवाई का नहीं होना अपने आप मे सवाल खड़ा कर रहा है। वहीं कुछ व्यापारी भी कोरोना काल का नाजायज़ फायदा उठाते हुए कालाबाजारी करने से बाज नहीं आ रहे है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button