छत्तीसगढ़न्यूज़

पर्सनल लोन लेने के लिए बेस्ट हैं ये बैंक! देखें टॉप 10 बैंकों में कितना है ब्याज दर

नई दिल्ली। विभिन्न कैटेगरी की लोन श्रेणी में सरकारी बैंक अब भी कम ब्याज दर पर लोन मुहैया करा रहे हैं. पर्सनल लोन के लिए प्राइवेट बैंक और पब्लिक सेक्टर बैंक के सबसे कम ब्याज दर में 159 आधार अंक का अंतर है. सबसे सस्ता पर्सनल लोन यूनियन बैंक ऑफ इंडिया दे रहा है.
पब्लिक सेक्टर (PSB) के बैंक पर्सनल लोन के मामले में अभी भी प्राइवेट बैंकों की तुलना में कम ब्याज दर पर पर्सनल लोन मुहैया करा रहे हैं. सरकारी बैंक और प्राइवेट सेक्टर बैंक द्वारा ऑफर किए जाने वाले सबसे सस्ते पर्सनल लोन का अंतर करीब 159 आधार अंक का है. सबसे सस्ता पर्सनल लोन यूनियन बैंक ऑफ इंडिया ऑफर करता है. यह बैंक 5 साल के लिए 5 लाख रुपये के पर्सनल लोन पर 8.9 फीसदी की दर से ब्याज लेता है. इसके बाद दूसरे नंबर पर पंजाब नेशनल बैंक है, जिसका ब्याज दर 8.95 फीसदी है.
सबसे कम ब्याज दर पर पर्सनल लोन मुहैया कराने वाले बैंकों की लिस्ट में केवल दो ही बैंक प्राइवेट सेक्टर के हैं. ये फेडरल बैंक और एचडीएफसी बैंक है. ये दोनों बैंक क्रमश: 10.49 फीसदी और 10.5 फीसदी की दर से ब्याज 5 लाख रुपये का पर्सनल लोन दे रहे हैं. टॉप 10 में से 8 बैंक सरकारी क्षेत्र के हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button