छत्तीसगढ़

पहले एक महीने का वेतन अब कोरोना से जंग लड़ने के लिए उच्चशिक्षा मंत्री उमेश पटेल ने दिए 20 लाख


रायगढ़, 6 अप्रैल2020/ कोरोना आपदा से निपटने के लिए उच्च शिक्षामंत्री उमेश पटेल ने विधायक निधि से 20 लाख रुपए मुख्यमंत्री सहायता कोष में जमा करवाया है। इस चुनौतीपूर्ण समय में सरकार नागरिकों की सहायता के लिए हरसंभव प्रयास कर रही है। शासन स्तर पर इसके लिए आवश्यक निर्णय लेते हुए लोगों के सहयोग के लिए व्यापक प्रबंध किए जा रहे है। मंत्री पटेल ने जनसहयोग के लिए पूर्व में ही अपने एक महीने का वेतन मुख्यमंत्री सहायता कोष में दान कर चुके है। इस कड़ी को आगे बढ़ाते हुए फिर से उन्होंने विपदा की इस घड़ी में कोरोना संक्रमण के रोकथाम एवं आवश्यक सामग्री क्रय करने के उद्देश्य से अपने विधायक निधि से 20 लाख रुपए मुख्यमंत्री सहायता कोष में दिये है। यह राशि सरकार की तरफ से चलायी जा रही मुहिम पर खर्च होंगे।
उमेश पटेल के सार्थक पहल से बहुतों को मिली प्रेरणा
उच्च शिक्षामंत्री श्री उमेश पटेल ने जैसे ही सहयोग के लिए मुख्यमंत्री सहायता कोष में अपने एक महीने का वेतन दान दिया तो इससे प्रेरित होकर राज्य स्तर पर उनके अनेक समर्थक व दानदाता मानवीय मूल्यों के आधार पर यभासंभव सहयोग प्रदान कर रहे है। जिससे कोरोना के खिलाफ सरकार द्वारा किए जा रहे प्रयासों को बल मिलेगा।
नागरिकों की परेशानी दूर करने हेतु लगातार कर रहें हैं प्रयास
इस राष्ट्रव्यापी विपदा की स्थिति में आर्थिक सहयोग के साथ मानसिक संबल भी आवश्यक है। इस मुश्किल घड़ी में मंत्री श्री उमेश पटेल प्रशासनिक समन्वय के साथ लगातार लोगों की समस्याओं एवं परेशानियों को दूर करने में लगे हुए है। अधिकारियों के साथ निरंतर चर्चा कर हालात पर नजर बनाये हुए है और आवश्यक निर्देश भी दे रहे है, जिससे लोगों की समस्याओं का त्वरित समाधान किया जा सके।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button