छत्तीसगढ़

प्रतिबंध के बावजूद खुल रही है दुकानें, संक्रमण की आशंका

नगर पंचायत भटगांव में आज भी नही हो रहा लॉक डाउन व धारा 144 का पालन

दो सवारियों पर लगाम कसने में असफल हो रहा है प्रशासन

के पी पटेल की रिपोर्ट

भटगांव/बिलाई गढ़ – वायरस से निजात दिलाने शासन ने सिर्फ आवश्यक सामग्री के दुकान जैसे सब्जी भाजी ,, मेडिकल स्टोर्स व किराना दुकान को खोलने आदेशित किया है । लेकिन नगर पंचायत भटगांव में पान मसाला, हार्डवेयर,, फैंसी स्टोर्स जैसे दुकान आधी शटर खोलकर ग्राहकों को समान बेच रहे है । इतना ही नही कई दुकानदार अपने दुकान के नाम को बदलकर के दुकान खोल रहे है और ग्राहकों को समान बेच रहे है । नगर पंचायत अधिकारी व थाना प्रभारी के उदासीनता के चलते इस तरह की रवैय्या बना हुआ है । खबर प्रकाशित करने के बाद सिर्फ 2 , 4 छोटे दुकानों पर कार्यवाही कर दिया जाता है । बाकी के बड़े दुकानदारों को अधिकारियो का संरक्षण मिलता रहा है ।

जिला सहकारी बैंक में तो पुलिस के समझाइश के बौजुड बिना सोशल डिस्टेंस और बिना मास्क के लोग बैंको से अपना काम तक निकाल रहे हैं। वहीं पेट्रोल पंप में कर्मचारी बिना मास्क के दिखे। मास्क पहन लो बोलने पर कोई जवाब नहीं मिला।

सब्जी मार्केट में पुलिस के मौजूदगी में भी कई लोग बिना मास्क और बिना सोशल डिस्टेंस के सब्जी खरीदते नजर आए।

वाहनों पर एक से अधिक बैठने वालो पर एक दो दिन कारवाही के बाद नगरीय और पुलिस प्रशासन द्वारा ढील कर दिया गया है जिससे अब अधिकांश लोग इस नियम का पालन नहीं कर रहे हैं।

बलोदा बाज़ार जिले में कोरोना से संक्रमित न होने से लोगों , नगरीय और पुलिस प्रशासन ने कोताही बरती नजर तो आ रही है लेकिन कोरोना वायरस बोलकर या किसी को पूछकर इस क्षेत्र में प्रवेश नहीं करेगा उसका खौफ सबको होना जरूरी है और उसके बचाव को हम सबको समझना जरूरी है तभी इस लड़ाई में हमें जीत हासिल हो सकता है। इसलिए सभी विभाग और सभी प्रकार के लोगों को इस महामारी से बचने के उपायों का किसी भी तरीका से पालन करना जरूरी है चाहे वे स्वयं जागरूक होकर या किसी के जागरूक करने पर या फिर किसी प्रशासन के कड़ी कार्यवाही के डर से।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button