अन्य राज्यों कीछत्तीसगढ़न्यूज़

मंत्री टी. एस. बाबा के बनाये घोषणा पत्र के अनुसार किसानों की कर्जमाफी का वादा पूरा किया जा रहा-11 हज़ार करोड़ रुपए की किसानों की कर्जमाफी काँग्रेस सरकार ने की

15 नवंबर 2018 को काँग्रेस नेता आर. पी.एन. सिंह ने गंगाजल हाथ मे लेकर किया था किसानों की कर्जमाफी का वादा

रायपुर । किसानों की 11 हजार करोड़ की कर्जमाफी टी. एस. सिंहदेव द्वारा बनाये घोषणा पत्र के अनुसार काँग्रेस सरकार ने की है।
: गंगाजल को नाली के पानी की संज्ञा देकर पूर्व भाजपा मंत्री अजय चंद्राकर ने किया गंगाजल का अपमान।


आशीष तिवारी रायपुर

रायपुर। पूर्व भाजपा मंत्री अजय चंद्राकर द्वारा गंगाजल को लेकर दिए गए विवादित बयान की काँग्रेस ने कड़ी निंदा की है। प्रदेश काँग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि पूर्व भाजपा मंत्री अजय चंद्राकर एवं भाजपा नेता राजनीतिक हताशा के दौर से गुजर रहे हैं। मुद्दाविहीन हो चुकी भाजपा ने लगातार छत्तीसगढ़ के तीज त्यौहार परंपरा संस्कृति का ही विरोध किया।


अब गंगाजल को ही नाली के पानी की संज्ञा देकर गंगाजल को अपमानित कर धार्मिक आस्था को ठेस पहुंचाने का काम भी भाजपा ने किया है जिसकी काँग्रेस ने कड़ी निंदा की है।


प्रदेश काँग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि गंगाजल हाथ मे लेकर 15 नवंबर 2018 को ली गयी पत्रकारवार्ता में कर्जमाफी का वादा किया गया था।


छत्तीसगढ़ के 20 लाख किसान परिवारों को 11 हजार करोड़ की कर्जमाफी का लाभ मिला है। भाजपा एवं भाजपा के नेताओं को काँग्रेस की जन कल्याणकारी सरकार के विरोध में बोलने का अवसर नही मिल रहा है।


मुद्दाविहीन हो चुकी भाजपा एवं भाजपा के नेता विरोध की मर्यादा को भूलकर अमर्यादित बयानबाजी में लगे हैं जो छत्तीसगढ़ की संस्कृति परंपरा और संस्कार के विपरीत धार्मिक आस्थाओं को चोट पहुंचाने वाला है।

काँग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि पूर्व मंत्री अजय चंद्राकर के द्वारा गंगाजल का अपमान करने वाली विवादित बयान की नकारात्मकता खत्म करने पूरे भाजपा कार्यालय में गंगाजल छिड़कना चाहिए।


जिस स्थान पर प्रेस वार्ता लेकर पूर्व मंत्री अजय चंद्राकर ने गंगाजल की तुलना नाली के पानी से कर गंगाजल का अपमान किया है,वहाँ पर गंगाजल छिड़क कर शुद्धिकरण किया जाना चाहिए और भाजपा के नेताओं को भी गंगाजल ग्रहण करना चाहिए ताकि उनके मन मे बैठे घृणा की भावना,कटुता,किसानों का विरोध, युवाओं का विरोध की दुर्भावना का नाश हो। छत्तीसगढ़ की खुशहाली उन्नति तरक्की के लिए भाजपा जिम्मेदार विपक्ष की भूमिका निभा सके। टी. एस. सिंहदेव के बनाये घोषणा पत्र के अनुसार आधे से ज्यादा वायदों को पूर्ण किया गया, और आगे भी घोषणा पत्र के सम्पूर्ण वायदों को पूरा किया जाएगा-

प्रवक्ता धनंजय सिंह ने बताया कि गंगाजल हाथ मे लेकर किसानों की कर्जमाफी का वायदे का ना केवल काँग्रेस सरकार ने निभाया है, बल्कि घोषणा पत्र में किये गए अन्य वायदों को भी पूरा किया है। किसानों के धान का 2500रु. दाम दिया गया और भाजपा की केंद्र सरकार द्वारा डाली गयी बाधाओं के बावजूद आगे भी देने के लिए मजबूत योजना बनाई जा रही है।


बिजली बिल हाफ,छोटे प्लाटों की रजिस्ट्री से प्रतिबंध हटाना, आदिवासियों की जमीन लौटाना, तेंदूपत्ता का मानक दर 2500 से बढ़ाकर 4000 रु.प्रति बोरा करना,जाति प्रमाण पत्र का सरलीकरण सहित 36 बिंदुओं में किये गए वायदों पर आधे से ज्यादा वायदों को बिंदुवार पूरा करने का ऐतेहासिक काम मंत्री टी. एस. सिंहदेव जी द्वारा बनाये गए घोषणा पत्र के अनुसार काँग्रेस सरकार ने किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button