अन्य राज्यों कीदेश विदेश कीन्यूज़

मुंबई में गैस लीकेज की खबर को फायर ब्रिगेड ने किया खारिज, BMC ने की ये अपील

मुंबई। मुंबई में गैस लीकेज की खबरों को फायर ब्रिगेड ने खारिज किया है. शनिवार रात मुंबई के कई इलाकों से गैस लीकेज की शिकायत मिली थी. शिकायत के बाद मौके पर फायर ब्रिगेड की कई गाड़ियां पहुंचीं. पवई, विक्रोली और चेंबूर के लोगों ने गैस लीकेज की शिकायत की थी. फायर ब्रिगेड का कहना है कि किसी भी इलाके में गैस लीकेज नहीं है।

इससे पहले, शनिवार देर रात मुंबई के कई इलाकों में गैस लीक के कारण भय का माहौल बन गया. शहर के अग्निशमन विभाग को रात करीब 11 बजे मुंबई के अलग-अलग हिस्सों से गैस लीक कि खबरें मिलने लगी. मुंबई के जिन हिस्सो से गैस लीक कि खबर मिली उनमें, चेंबूर, घाटकोपर, विक्रोली और पवई शामिल हैं।

खबर मिलते ही फायर ब्रिगेड की 13 गाड़ियां इन अलग-अलग जगहों पर पहुंची. अब तक गैस के लीक होने के कारणों का पता नहीं चल पाया है

इस पूरे मामले को लेकर फायर ब्रिगेड के अधिकारियों की तरफ से कहा गया कि हम लोगों को मुंबई के कुछ इलाकों से गैस लीक की शिकायतें मिलीं. विक्रोली, चेंबूर और पवई के अलावा घाटकोपर के पंतनगर इलाके से भी गैस लीक की शिकायतें मिलीं. टीम घटनास्थल पर पहुंच चुकी है और जांच की जा रही है।

वहीं दूसरी तरफ बीएमसी के अधिकारी लगातार मुंबईकरों से यह अपील कर रहे थे कि लोगों को डरने की जरूरत नहीं है. हालात पर बीएमसी की नजर बनी हुई है. अगर लोगो को किसी भी प्रकार का गंध या सांस लेने में तकलीफ हो तो वो एहतियात के तौर पर भीगे तौलिए या कपड़े से अपनी नाक ढंक लें।

चूंकि मामला राज्य के आर्थिक राजधानी मुंबई से जुड़ा था, ऐसे में इस पूरे मामले को लेकर राज्य के पर्यावरण मंत्री आदित्य ठाकरे की तरफ से भी ट्वीट आया जिसमें ये कहा गया कि हमें मुंबई के अलग-अलग हिस्सो से गैस रिसाव कि खबरें मिल रही हैं. शिकायतें मिलने के बाद संबंधित विभाग को सूचित कर दिया गया है. डिजास्टर कंट्रोल टीम गैस लीक होने के सोर्स का पता लगा रही है. साथ ही साथ फायर ब्रिगेड भी अपना काम कर रही है. हम आपको जल्द से जल्द अधिक जानकारी के साथ अपडेट करेंगे।

विक्रम सुतारीया (शिकायतकर्ता)-पास में ही एक फार्मा कंपनी है. यहां से ही हमेशा गैस का रिसाव होता है. हमने इसे लेकर पहले भी शिकायत की है, और आज भी पुलिस स्टेशन में लिखित शिकायत दर्ज करवाई है. पुलिस और दमकल के अधिकारियों की तरफ से अभी तक इस बात पर किसी भी तरह का स्पष्टीकरण नहीं दिया गया है कि आखिर गैस का रिसाव कहां से हो रहा हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button