छत्तीसगढ़

वार्ड निरीक्षण से वास्तविक जानकारी सामने आ रही–महापौरवार्डो में गंदगी देख आयुक्त ने दी समझाईस

रायगढ़ नगर निगम की महासफाई अभियान के अच्छे परिणाम दिखने लगे है मेयर और आयुक्त के प्रयास से वार्ड की सफाई ब्यवस्था में गति भी आई है जो वार्ड निरीक्षण के दौरान दिखाई देने लगे है।वही वार्ड पार्षद भी अपने क्षेत्र की सफाई एवम समस्याओ को ध्यान में रखते हुए कार्य मे गति दे रहे हैं।
ज्ञात हो कि महासफाई अभियान अंतर्गत सुबह सवेरे महापौर जानकी काटजू एवम नगर निगम आयुक्त आशुतोष पांडेय वार्ड निरीक्षण पूरी तन्मयता से कर रहे है जिसका प्रतिसाद भ्रमण के दौरान भी दिखाई दे रहा है,आज गुरुवार को वार्ड क्रमांक 22 एवम 23 का भौचक निरीक्षण किया गया
जिसमे सिंधी कालोनी कच्ची खोली वार्ड 23 से निरीक्षण आरम्भ किया जिसमे कचरा फैला हुआ, सफाई न होना ,नाली जाम आदि पाया गया सफाई दरोगा एवम सुरवाईजर को जल्द वार्ड के स्थिति सुधारने कहा गया।सुपरवाइजर अनूप द्वारा एक स्विपर की भी मांग की गई
वही वार्ड 22 में पार्षद कौशलेष मिश्रा ने सिंधी कालोनी मोटवानी घर के पास के बीच नाली सफाई को प्राथमिकता से कराने निवेदन किया।
साथ ही तिलक मैदान की सफाई,जयराज के सामने नाला निर्माण कराने कहा गया ।पार्षद के बातों को मेयर जानकी काटजू जी ने भी सहमति दी। तथा निगम आयुक्त एवम महापौर ने इस विषय पर संबधित अधिकारी को जानकारी के निर्देश दिए।वार्ड भ्रमण बारिश के कारण अधूरा हुआ तो महापौर ने पुनः समय देखकर पूरा किया जाएगा कहा। वार्ड निरीक्षण में एम आई सी सदस्य कमल पटेल नगर अध्यक्ष शाखा यादव,अमृत काटजू,राहुल शर्मा,एवम नगर निगम टीम शामिल रही।
अंत मे मेयर जानकी काटजू ने महासफाई अभियान के तहत बताया कि वार्डो के सफाई में कमी होने पर पार्षदो को पूछा गया तो उन्होंने ट्रेक्टर स्विपर की कमी बताई जिसके कारण सफाई नही हो रहा है। रानी सागर तालाब सौन्दर्यीकरण के साथ नाली सड़क की समस्या के लिये जानकारी मांगा गया है। समस्त क्षेत्रवासियों से अपील की कि घर और अपने घर के बाहर दोनो को साफ रखे कचरा रिक्शा में डालें।

आयुक्त आशुतोष पांडेय ने कहा पार्षद समस्या बताये निराकरण के लिये हम है वार्ड में सफाई की आवश्यकता है जल्द से जल्द कराये इस अभियान से लोगो के मन मे सफाई के प्रति अलख जगाना है ताकि रायगढ़ स्वच्छ और सुंदर बन सके।
एम आई सी सदस्य स्वास्थ्य प्रभारी कमल पटेल ने वार्ड 23 के सफाई की स्थिति देख सफाईदरोगा ओर सुपरवाइजर को सवाल भी किया की आखिर क्यों यहां सफाई ब्यवस्था बिगड़ी है। कोई सामग्री संसाधन की आवश्यकता है तो बताए जिससे अभियान को गति मिले।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button