अन्य राज्यों कीछत्तीसगढ़न्यूज़

शासन की महत्ती योजना पढ़ई तूंहर दुआर को सफल बनाने का अथक प्रयास…..

कोरोना महामारी के संकट काल में शासन के द्वारा बनाई गई महत्ती योजना पढ़ई तूंहर दुआर डा० आलोक शुक्ला द्वारा बनाये गये निशुल्क : योजना एवं माननीय कलेक्टर भीम सिंह के नेतृत्व में जिला शिक्षा अधिकारी मनीन्द्र श्रीवास्तव एवं जिला समन्यव्यक रमेश देवागन APC भूपेन्द्र पटेल भुनेश्वर पटेल के मार्ग दर्शन में बेहत्तर संचालन से प्रदेश स्तर में शीर्ष में है । इसी तारतम्य में प्रा० शाला कोरियादादर रायगढ़ द्वारा आनलाईन क्लास पूरे टारपाली संकुल में प्रसारित किया जा रहा है जिसमें आसपास के छात्र /छात्राये ही नहीं अपितु रायगढ़ जिले से कोई भी जुड़कर इसका लाभ उठा सकते हैं इसमें शिक्षक / शिक्षिकाये भी जुड़कर नई जानकारीयां एवं नये ट्रिक्स सीख रहें हैं ।
टारपाली संकुल के CAC के मार्ग दर्शन में सुशील कुमार गुप्ता द्वारा कक्षायें अपने सहयोगी शिक्षिकाये श्रीमती मंजूनाम देव निधी राय और गीता सुखदेवे के सहयोग से कक्षायें संचालित की जा रहीं हैं।
कक्षा पहली और दूसरी को तकनीकी के माध्यम से आडियो विडियो से रोचक बनाते हुये आनलाईन कक्षायें संचालित की जा रही है। वहीं गणित विषय में मुख्य भाग पहाड़ा को एक मेजिक ट्रिक्स के जरिये 99 तक का पहाड़ा सिखाया गया है उसी तरह से 5वी तक के बच्चों को पर्यावरण को प्रश्नोत्तर विधी से पढ़ाने का सतत प्रयास प्रा० शाला कोरियादादर रायगढ़ के प्रधान पाठक सुशील कुमार गुप्ता के द्वारा कराये जाने का प्रयास किया जा रहा है।
शासन की महत्ती योजना पढ़ई तूंहर दुआर को सफल बनाने का अथक प्रयास सभी संकुल शिक्षक / शिक्षिकायें के सहयोग से किया जा रहा है, आने वाले समय मे रेखागणित से संबधित पढ़ाई की योजना भी बनाई जा रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button