छत्तीसगढ़

सफाई व्यवस्था के नाम पर जिला प्रशासन कर रही नजूल जमीन का सर्वे- पूनम सोलंकी


शहर सरकार के जन विरोधी मुददों को लेकर भाजपा पाषदों ने खोला मोर्चा अपने चेहेते ठेकेदार को दे दिया रातो रात ठेका

रायगढ़. आज पार्षद चुनाव के बाद पहली बार भाजपा कार्यालय में पार्षद दल की बैठक कार्यालय में किया गया जिसमें शहर सरकार के जन विरोधी मुददे को लेकर आज भाजपा पार्षदों ने पत्रकारो से रूबरू होते हुए कहा काग्रेस के शासन काल के एक वर्ष में ही हहाकार मच गया है. खास कर गरीबो को दिये जाने वाले पीएम आवास को लेकर आज भी सैकड़ो लोग उपेक्षा का शिकार हो रहे है. जिन गरीबो के लिये प्रधान मंत्री आवास योजना बनाई गई है वह आज खाली पड़े जर्जर हो रही है. उक्त बाते नगर निगम के नेता प्रतिपक्ष पूनम सेलंकी ने कहा. उन्होेंने कहा कि जिन योजनाओं को भाजपा शासन काल में गरीबों के लिये बनाया गया था उसका आज कांग्रेस शासन काल के दो वर्ष पश्चात भी किसी एक काम का भूमि पूजन तक नही कराया गया है. इसके कारण आज भाजपा पार्षद नगर निगम के शहर विकास के जन विरोधी मुददों को लेकर जनता के सामने आने को मजबुर हो गई है. हर मुददो में आज कांग्रेस सरकार फेल हो चूकी है.चाहे वह सम्पत्ति कर के मामले में हो या नजूल जमीन को बेचने के मामले में सरकार खुद अपने ही भवरजाल में फंसती जा रही है.

उन्होनें कहा कि प्रदुषण के मामले में आज रायगढ़ नम्बर 1 पर है. इसके बावजूद न तो शासन की नींद खुल रही है.यही नही नेता प्रतिपक्ष ने यह भी कहा कि करोड़ो रुपए की लागत से बनाये जाने वाली 26 सड़क आज तक पूरा नही हो पाई है उसमें भी मात्र 13 सड़क का काम हो पाया है.यहां तक संधारण मद में भी भेदभाव हो रहा है. फिर यूजर्र चार्ज भी जबरदस्ती थोप दिया जा रहा है. यह सारे मुददे जनता से जुड़े हुई है. इसके अलवा सबसे बड़ी बात तो यह है कि खेल मैदान को भी नही बख्शा जा रहा है उसे भी व्यवसायी करण बना दिया गया है. शहर में कब गोठान बन जाता है और अपने चेहेते ठेकेदार को रातो रात ठेका दे दिया जाता है.

जबकि पूराना गोठान आज भी बेकार पड़ा हुआ है. इन तमाम मुददों को लेकर अब भाजपा पार्षद चुप नही बैठेगी और अब से हर मुददों को लेकर आंदोलन की रणनिती बना कर सरकार का घेराव करेगी. पत्रकार वर्ता में पार्षदों ने कहा कि अमृत मिशन के नाम पर खोद दे रहे है और सड़क की दुर्दशा हो रही है. इसके लिये फिर शहर वासियों को वर्षो तक सड़क के जिर्णोद्धर के लिये फिर इंतजार करना पड़ेगा.

एम आई सी की बैठक में राजनिती

भाजपा पार्षद सुभाष पांडेय ने बताया कि हॉल ही में संम्पन्न जिस एमआईसी की बैठक में नेता प्रतिपक्ष को बुलाया तक नही गया और वहां खुद कांग्रेस महापौर आने की जहमत तक नही उठाई वहां रायगढ़ विधायक का बैठक में शामिल होना कहां का विधि सम्मत बात है. यही नही एमआईसी की बैठक में सभापति का भी प्रावधान नही है वहां रायगढ़ विधायक को एक टेंडर के राजनैतिक लाभ के बुलाया गया था. इसकी बहुत निंदा की गई थी.

सफाई व्यवस्था के नाम पर चल रहा षड़यत्
भाजपा पार्षदों नें कहा कि जिस तरीके से आज कल निगत आयुक्त जिला प्रशासन के अफसरों के साथ शहर की हर गली कुचों का भ्रमण कर डाल रहे है वह एक सोची समझी योजना के तहत है. असल में जिला प्रशासन हर गली कुचो और कालोनियों का सफाई व्यवस्था के नाम पर नजूल जमीनो का अवलोकन कर रहे है ताकि समय पड़ने पर उसका सौदा कर सके.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button