84 कोरोना सक्रिय मरीजो के साथ मुंगेली के 5 विकासखण्डों को बाटा गया रेड और ऑरेंज ज़ोन में,  लोगो की लापरवाही बन सकता है मुसीबत

0
11

मुंगेली। जिस तरह से पुरी दुनिया मे कोरोना वायरस एक वैश्विक स्तर पर फैला है जिसकी चपेट में हमारा देश भी आया और अब प्रदेश में बड़ी तेजी से पाँव पसार रहा है इसी के तहत स्वास्थ्य एवँ कल्याण विभाग के द्वारा प्रदेश के पूरे जिले एवँ विकासखंडों को रेड,ऑरेंज और ग्रीन जोन में बांटा गया है मुंगेली जिले के 3 विकासखण्डों में से 2 क्रमश: मुंगेली और लोरमी को रेड तथा पथरिया को ऑरेंज जोन में रखा गया है।

लेकिन जिस तरह से मुंगेली में आम लोगो के द्वारा जो लापरवाही बरती जा रही है इससे सहज ही अंदाजा लगाया जा सकता है कि इस बीमारी को लेकर लोजी कितने गम्भीर है। मुंगेली में पहले से ही करीब 84 एक्टिव मरीज हो चुके है और कई लोगो के सेम्पल स्वास्थ्य विभाग के द्वारा लिए गए है। जिसकी रिपोर्ट अभी आना बाकी है लेकिन बावजूद इसके आम लोग इसको लेकर बिल्कुल भी गम्भीर नजर नही आ रहे है। बाजारों में और अन्य जगहों पर जिस तरह से भीड़ इकठ्ठा हो रहे है । उससे इस बीमारी के पनपने के आसान आसार नजर आ रहे है। नगर के जिला सहकारी बैंक में सैकड़ो की संख्या में लोग रोज इकठ्ठा हो रहे है, माना कि जिंदगी जीने के लिए पैसा बहुत महत्वपूर्ण है। लेकिन अपनी लापरवाही से लोग मौत मुफ्त में लेने के लिए आमादा हो गए है।

जिले के कलेक्ट्रेट में शादी ब्याह सहित अन्य कार्यो की अनुमति लेने भारी संख्या में लोजी पहुंच रहे है। जहां अधिकारियों के मौजूदगी के बावजूद सुरक्षा के कोई उपाय नही किये जा रहे है और यहां सोसल डिस्टेंसिंग का खुलेआम मजाक बनाया जा रहा है । ऐसे ही हालात नगर के कई स्थानों पर देखे जा सकते है। वही प्रदेश सरकार की न्याय योजना के तहत किसानों के खातों में धान के समर्थन मूल्य की राशि दिया जा रहा है जिसको लेने के लिए ग्रामीणों में होड़ मची हुई है लेकिन जिस तरह से जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग के द्वारा लोगो को कोरोना से बचने के लिए सुरक्षा उपाय का उपयोग करने की अपील किया जा रहा है उसे नजरअंदाज करते हुए लोग एकत्रित हो रहे है जो चिंता का विषय है वही बैंको में कुछ पुलिसबल भी जरूर तैनात किए गए है जो भीड़ के सामने असहाय से हो गए है ऐसे में मुंगेली की स्थिति आने वाले समय मे कैसी होने वाली है इसका सहज ही अंदाजा लगाया जा सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here