एम्स से कबीरधाम का एक और कोरोना संक्रमित मरीज डिस्चार्ज, अब प्रदेश में केवल 4 केस एक्टिव, दुर्ग में रैपिड टेस्ट में 4 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई, सभी के सैंपल जांच के लिए एम्स भेजे गए

0
10

रायपुर। छत्तीसगढ़ में कोरोना वायरस संक्रमण का दायरा सिमटता नजर आ रहा है। प्रदेश में कोराना के संक्रमित मरीजों के ठीक होने का सिलसिला लगातार जारी है। 13 मई को कबीरधाम के एक और मरीज को रायपुर एम्स से डिस्चार्ज कर दिया गया। 12 मई को रायपुर के एक मरीज को छुट्टी दी गई थी। रायपुर एम्स ने लगातार निगेटिव रिपोर्ट आने के बाद मरीज को अस्पताल से छुट्टी दे दी। इसके साथ ही कवर्धा में अब कोराेना संक्रमित का एक ही मामला रह गया है। अब प्रदेश में कोविड-19 के महज 4 एक्टिव केस ही बचे हैं। पिछले एक सप्ताह से छत्तीसगढ़ में कोई नया केस भी सामने नहीं आया है। राज्य सरकार के स्वास्थ्य विभाग द्वारा 12 मई को जारी कोविड-19 मीडिया बुलेटिन में बताया गया है कि प्रदेश में अब तक कोविड-19 के 59 संक्रमित मरीज मिले हैं। इनमें से 54 मरीज ठीक हो चुके हैं, आज बुधवार की सुबह एक मरीज को जोड़े तो अब तक 55 मरीज ठीक हो चुके। अब 4 मरीजों का इलाज रायपुर में एम्स में किया जा रहा है। प्रदेश में अब तक 27 हजार 339 कोरोना संक्रमण के संदिग्धों के नमूनों की जांच की जा चुकी है। इनमें से 25 हजार 741 संदिग्धों के परिणाम निगेटिव रहे हैं। जबकि 1 हजार 539 संदिग्धों की रिपोर्ट आनी बची है।
सरकार की बढ़ाई चिंता: एक तरफ प्रदेश में लगातार कोरोना मरीजों के ठीक होने पर सरकार व लोग खुश थे। छत्तीसगढ़ शून्य संक्रमित स्टेट की ओर से तेजी से बढ़ रहा था, लेकिन बुधवार की सुबह दुर्ग जिले से आई खबर ने सरकार व प्रदेशवासियों की चिंता बढ़ा दी है। दरअसल, दुर्ग में रैपिड टेस्ट में चार और लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। फाइनल रिपोर्ट के लिए सैंपल एम्स भेजा गया है। चार में से धमधा के 3 और भिलाई का एक शख्स पॉजिटिव है। हालांकि एम्स से रिपोर्ट मिलने के बाद ही कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि होगी, पर इस खबर ने सभी के माथों पर चिंता की लकीरें खींच दी है।

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here