आशीष तिवारी 

रायपुर : डोंगरगढ़ की एक महिला को बेचने के मामले में पुलिस ने भाजपा फाफाडीह मंडल की मंत्री गंगा पांडे को गिरफ्तार किया है। अब तक पुलिस ने इस मामले में 3 पुरुष व 2 महिला आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार पिछले दिनो डोंगरगढ़ की 21 वर्षीय विवाहित महिला के गायब होने के बाद महिला को सकुशल राजस्थान से बरामद किया गया था जिसके बाद मानव तस्करी का खुलासा हुआ और पुलिस हरकत में आयी।

पुलिस ने डोंगरगढ़ की साजदा नामक आरोपी महिला को गिरफ्तार कर पुछताछ की तो कुछ ऐसे बडे खुलासे हुए कि पुलिस के भी होश उड़ गये। पुलिस को साजदा से पुछताछ में खुलासा हुआ कि पिछले कई सालो से मानव तस्करी का एक बडा संगठित गैंग छत्तीसगढ़, राजस्थान और हरियाणा से गरीब मजबूर युवतियों को काम के बहाने या अच्छी जगह शादी करने का लालच देकर हवाई जहाज से गैंग के हवाले कर दिया जाता था।

पुलिस इस पूरे मामले में अंदर तक पहुंची तो छत्तीसगढ़ में गैंग के लोकल मददगार के रूप में डोंगरगढ़ की साजदा और रायपुर की गंगा पांडे का पता चला जिसके बाद डोंगरगढ़ पुलिस ने मंगलवार को रायपुर पहुँच पंडरी इलाके में रहने वाली गंगा पांडे और उसकी बहन को हिरासत में लेकर डोंगरगढ़ रवाना हो गई। पुलिस की पुछताछ में आरोपिया गंगा ने खुलासा किया कि वो गैंग के लिए हवाई टिकट करवाने का काम करती थी। गंगा रायपुर के महात्मा गांधी वार्ड क्षेत्र अंतर्गत दुर्गा नगर पंड़री इलाके में अपने पति और 3 बेटो के साथ अपने निजी मकान में पिछले 50 सालो से रहती है।