कैबिनेट मंत्री अमरजीत भगत ने किया ग्राम चेंद्रा के पास निर्माणाधीन राष्ट्रीय राजमार्ग क्रमांक 43 का निरीक्षण मार्ग में ओलावृष्टि व असमय बारिश के कारण हुए गड्ढों की मरम्मत का दिया निर्देश

0
13

रायपुर. आज अंबिकापुर से बतौली प्रवास के दौरान रास्ते में रूककर कैबिनेट मंत्री अमरजीत भगत ने राष्ट्रीय राजमार्ग 43 में निरीक्षण किया। निर्माणाधीन जर्जर मार्ग को देखकर कैबिनेट मंत्री अमरजीत भगत नाखुश हुए, उन्होंने गाड़ी रुकवाकर निर्माण कार्य का निरीक्षण किया। इस संबंध में निर्माण कंपनी डीबीसीएल के अधिकारियों से बातचीत की। उन्होंने संबंधित अधिकारियों से जानकारी लेते हुए पूछा कि अब तक काम क्यों शुरू नहीं हुआ।
खाद्य व नागरिक आपूर्ति मंत्री को सड़क की जर्जर हालत देखकर इस राजमार्ग आसपास बसे ग्रामों के निवासियों की तकलीफ का अंदाज़ा हो गया था। अंबिकापुर से बतौली मार्ग में ग्राम पंचायत चेन्द्रा के पास उन्होंने जर्जर निर्माणाधीन मार्ग का जायजा लिया। राष्ट्रीय राजमार्ग 43 पर अब तक के निर्माण कार्य से नाखुश मंत्री भगत ने डी.बी.सी.एल के अधिकारियों को सख्त निर्देश देते हुए कहा कि निर्माण कार्य जल्द से जल्द शुरू कराया जाए। सबसे पहले यहां ओलावृष्टि और असमय बारिश की वजह से जो बड़े बड़े गड्ढे हो गए हैं, उनकी मरम्मत जल्द से जल्द कराई जाए। गौरतलब है कि राष्ट्रीय राजमार्ग का काम काफी समय से चल रहा है। मंथर गति से चल रहे इस निर्माण कार्य के कारण सड़क खतरनाक हालत में है। यहाँ हमेशा दुर्घटना का अंदेशा बना रहता है, सबसे ज़्यादा मुसीबत दुपहिया वाहनों की है, वे जान हथेली पर लेकर इस मार्ग पर चलते हैं। खाद्य मंत्री अमरजीत भगत ने इस संदर्भ में केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी से भी कई बार बात कर चुके हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here