उड़ीसा राज्य सीमा पर जांच चौकियों का किया निरीक्षण

रायगढ़ । कलेक्टर भीम सिंह ने आज एडीएम राजेन्द्र कटारा के साथ ग्राम एकताल, बड़माल तथा धनवाडेरा पहुंचकर गिरदावरी की जांच की। उन्होंने मौके पर जाकर धान की लगाई गई फसल तथा अन्य पड़त भूमि का खसरा नंबर से मिलान करते हुये तैयार की गई रिपोर्ट के रकबे की जानकारी ली और पटवारी द्वारा की गई त्रुटियों को तुरंत ठीक करने के लिये तहसीलदार पुसौर को निर्देशित किया।   

कलेक्टर  सिंह ने उड़ीसा राज्य सीमा पर स्थित परिवहन एवं आबकारी जांच चौकियों का भी निरीक्षण किया। उन्होंने आबकारी विभाग के अधिकारियों से राज्य के बाहर से आने वाली अवैध शराब तथा अन्य नशीली वस्तुओं की जप्ती एवं तस्करों के विरूद्ध कार्यवाही के निर्देश दिये।

उन्होंने परिवहन जांच चौकी का भी निरीक्षण किया और राज्य के बाहर से आने वाले वाहनों से छत्तीसगढ़ राज्य में परिवहन शुल्क वसूली की जानकारी ली। जांच चौकी पर उपस्थित परिवहन कर्मचारियों कलेक्टर  सिंह को  बताया कि नेशनल परमिट प्राप्त माल वाहनों को छोड़कर बिना परमिट धारी माल वाहक तथा कामॢशयल वाहनों से छत्तीसगढ़ राज्य के लिये निर्धारित शुल्क प्राप्त कर निर्धारित अवधि के लिये परमिट प्रदान किया जाता है।

परिवहन कर्मचारियों ने प्राप्त होने वाले राजस्व के बारे में भी कलेक्टर सिंह को अवगत कराया। जांच चौकियों पर कार्यरत कर्मचारियों ने यह भी बताया कि अन्य वाहनों से उड़ीसा राज्य से आने वाले व्यक्तियों का रायगढ़ आने का कारण, कहां से आ रहे है तथा छत्तीसगढ़ में कौन से स्थान पर किस कार्य से आ रहे हैं इसका पूरा विवरण संपर्क नंबर सहित प्राप्त कर प्रवेश करने दिया जाता है। निरीक्षण के दौरान राजस्व एवं कृषि विभाग के अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित थे।