रायगढ़ । कलेक्टर  भीम सिंह ने एडीएम  राजेन्द्र कटारा के साथ आज ग्राम एकताल में 3.5 एकड़ में निर्मित गोठान का निरीक्षण कर गोबर बिक्री तथा वर्मी कम्पोस्ट खाद बनाये जाने के लिये की गई तैयारियों का जायजा लिया। उन्होंने गौठान में खुले में एकत्रित किये गये गोबर को देखकर नाराजगी व्यक्त किया तथा गोठानों में निर्मित 30 वर्मी कम्पोस्ट के ऊपर तत्काल शेड निर्मित करने के निर्देश दिये और खुले में एकत्र गोबर को व्यवस्थित रूप से शेड बनाकर पिट में रखने और निर्धारित प्रक्रिया अनुसार वर्मी कम्पोस्ट खाद तैयार करने के निर्देश दिये।

कलेक्टर  सिंह ने अपनी ड्यूटी से अनुपस्थित और लापरवाही करने वाले कर्मचारियों को नोटिस जारी करने के निर्देश दिये। उन्होंने गोठान में उपस्थित अधिकारियों-कर्मचारियों को निर्देशित किया कि गोठान में गोबर क्रय करने से लेकर सुरक्षित रख-रखाव तथा वर्मी कम्पोस्ट तैयार करवाने की जिम्मेदारी कृषि विभाग की है इसलिये राज्य शासन की गोधन न्याय योजना के सफल क्रियान्वयन हेतु निष्ठापूर्वक अपनी जिम्मेदारियों का निर्वहन करें। इस योजना की सफलता से ग्रामीण क्षेत्रों में आर्थिक विकास होगा।

अधिकारियों ने कलेक्टर  सिंह को जानकारी दी कि गोठान में लगभग 35 से 40 व्यक्ति प्रतिदिन 1400 से 1500 किलो तक गोबर प्रतिदिन बिक्री हेतु लाते है। इस अवसर पर तहसीलदार पुसौर सहित कृषि, उद्यानिकी तथा राजस्व विभाग के अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित थे।