Home देश विदेश की पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के खिलाफ देशभर में कांग्रेस का हल्ला बोल

पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के खिलाफ देशभर में कांग्रेस का हल्ला बोल

0
7
New Delhi: Congress workers ride a bullock-cart as they protest against price hike of petrol and diesel, at a Petrol Pump in east Delhi, Monday, June 29, 2020. (PTI Photo) (PTI29-06-2020_000042B)

नई दिल्ली : पेट्रोल-डीजल की कीमतों में लगातार हो रही बढ़ोतरी के खिलाफ कांग्रेस आज राष्ट्रव्यापी प्रदर्शन कर रही है. केंद्र की मोदी सरकार के खिलाफ पार्टी के नेता और कार्यकर्ता सड़कों पर उतर गए हैं. कांग्रेस कार्यकर्ता केंद्र सरकार से पेट्रोल-डीजल के बढ़े दाम वापस लेने की मांग कर रहे हैं.

दिल्ली में IP कॉलेज के पास पेट्रोल और डीज़ल की बढ़ रही कीमतों पर विरोध प्रदर्शन करते हुए दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सदस्यों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया.” कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने कहा कि ”धारा144 का हवाला देकर हमें हिरासत में ले लिया गया फिर भी हम सरकार द्वारा बढ़ाए गए दामों का विरोध करते हैं, विरोध करते रहेंगे.”

मध्य प्रदेश से कांग्रेस विधायक और पूर्व मंत्री जीतू पटवारी ने कहा कि सत्ता में आने से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा था कि बहुत हुआ महंगाई की मार, अबकी बार मोदी सरकार. लेकिन जब लॉकडाउन के बाद लोगों की इनकम कम हो रही है तो मोदी जी जनता पर महंगाई का चाबुक मार रहे हैं.

साइकिल और बैलगाड़ी से प्रदर्शन कर रहे कांग्रेसी

बता दें कि देशभर में कांग्रेस कार्यकर्ता साइकिल चलाकर और बैलगाड़ी पर सवार होकर पेट्रोल-डीजल के बढ़े दामों पर नाराजगी जाहिर कर रहे हैं. प्रदर्शन के बाद कांग्रेस के नेता संबंधित जिला अधिकारी और उपायुक्त को राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपेंगे. इसके साथ ही कांग्रेस सोशल मीडिया में ‘स्पीक अप ऑन पेट्रोलियम प्राइज हाइक’ अभियान चलाएगी. पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों को वापस लेने के लिए सोनिया गांधी ने प्रधानमंत्री को चिट्ठी भी लिखी थी.

अहमदाबाद में भी पुलिस ने हिरासत में लिया

अहमदाबाद में भी पेट्रोल और डीज़ल की बढ़ रही कीमतों पर विरोध प्रदर्शन कर रहे कांग्रेस कार्यकर्ताओं को पुलिस ने हिरासत में लिया.” गुजरात कांग्रेस के अध्यक्ष अमित चावड़ा ने कहा, एक तरफ कोरोना महामारी और दूसरी तरफ मंहगाई की मार. पेट्रोल डीज़ल की कीमतें बढ़ाकर ये सरकार पूरे देश को लूट रही है.”

पेट्रोल डीजल की कीमत में फिर लगी आग

देश में पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी जारी है. आज फिर कीमतों में बढ़ोतरी हुई है. इस महीने लगातार 21 दिनों तक लगातार बढ़ोतरी के बाद कल, यानी रविवार को कोई बढ़ोतरी नहीं हुई थी. आज दिल्ली में पेट्रोल 80.38 रुपये से 5 पैसे बढ़कर 80.43 रुपए हो गया. वहीं डीजल भी 13 पैसे बढ़ गया. दिल्ली देश का पहला राज्य बन गया है, जहां पेट्रोल से महंगा डीजल है.

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here