समिति के कर्मचारियों को जिला सहकारी बैंकों के रिक्त पदों पर संयोजन करने की मांग 

0
11

लवन। छत्तीसगढ़ सहकारी समिति कर्मचारी संघ के द्वारा प्रदेश भर में प्राथमिक कृषि साख सहकारी समितियों में कार्यरत कर्मचारियों को जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक के रिक्त पदों पर नियुक्ति देने की मांग प्रदेश संगठन के द्वारा माननीय मुख्यमंत्री से की गई।

इस संबंध में जानकारी देते हुए सहकारी कर्मचारी संघ जिला बलौदाबाजर के जिला अध्यक्ष मनीराम कैवर्त्य ने बताया कि सहकारी समिति कर्मचारी महासंघ के द्वारा प्रदेश भर के सहकारी समितियों में कार्यरत कर्मचारियों द्वारा वर्तमान में विश्व व्यापी महामारी नोबल कोरोना वायरस संक्रमण के चलते अपने और अपने परिवार के जीवन को दांव पर लगाकर शासन की अति महत्वपूर्ण पीएीएस एवं धान परिवहन का कार्य सम्पन्न कराया जा रहा है।

जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक के विभिनन शाखाओं में रिक्त पदों पर संवर्ग कैडर प्रबंधक, लिपिक, आपरेटर, भृत्य, चैकीदार, गार्ड, वाहन चालक, माली, सफाई कर्मी आदि पदों पर अनुभवी एवं योग्य सहकारी समितियों में कार्यरत कर्मचारियों को नियुक्त बैंक के भर्ती नियमों में शिथिलता और नरमी प्रदान की जाए। शासन द्वारा शिक्षा कर्मियों को शिक्षा विभाग द्वारा वरिष्ठता के आधार पर नियमित किया गया उसी की भांति सहकारी समितियों में कार्यरत संस्था प्रबंधक, लेखापाल, लिपिक, आपरेटर, भृत्य, चैकीदार को वरिष्ठता और योग्यता के आधार पर जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक के रिक्त पदों पर संयोजन किया जा सकता है। जिससे समिति के कर्मचारियों का भी भविष्य सुरक्षित हो सकें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here