रायपुर: छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए हैं. सिंह ने शनिवार को ट्वीट कर जानकारी दी कि जांच के बाद उनमें कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है. पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा, “मैंने कोरोना वायरस के शुरुआती लक्षण नजर आने पर टेस्ट कराया था, जिसमें मेरी रिपोर्ट से संक्रमण सामने आया है. मेरा निवेदन है कि पिछले दिनों जो भी लोग मेरे संपर्क में आए हैं वह आइसोलेशन में रहें और अपना कोविड-19 टेस्ट जरूर कराएं.”

छत्तीसगढ़ में पिछले 24 घंटों के दौरान कोविड-19 के 2,617 नए मामले सामने आए हैं. राज्य में वायरस से संक्रमित हुए लोगों की कुल संख्या बढ़कर 84,234 हो गई है. राज्य में शनिवार को 1176 लोगों को संक्रमण मुक्त होने के बाद अस्पतालों से छुट्टी दी गई. वहीं संक्रमित 19 लोगों की मौत हुई है. छत्तीसगढ़ में अब तक 9,18,455 नमूनों की जांच की गई है.

छत्तीसगढ़ के कई शहरों में लॉकडाउन
छत्तीसगढ़ में कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए रायपुर जिला प्रशासन ने 21 सितंबर से 28 सितंबर तक लॉकडाउन लगाने का फैसला किया है. राज्य के वरिष्ठ अधिकारियों ने बताया कि रायपुर जिलाधिकारी एस भारती दासन ने एक आदेश जारी कर रायपुर जिले को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया है. यह आदेश 21 सितंबर से रात नौ बजे से 28 तारीख की मध्यरात्रि तक के लिए जारी किया गया है.

छत्तीसगढ़ में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में तेजी से बढ़ोतरी हुई है. रायपुर शहर में 26 हजार से अधिक मामले हैं. वहीं प्रतिदिन नौ सौ से हजार मामले सामने आ रहे हैं.

अधिकारियों ने बतााया कि कोरोना वायरस को फैसले से रोकने के लिए लगातार प्रयासों के बावजूद संक्रमित मरीजों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी हो रही है. ऐसी दशा में कोरोना वायरस की रोकथाम और इसकी सीरीज को तोड़ने के लिए संपूर्ण रायपुर जिले को कंटेनमेंट जोन घोषित किया जाना आवश्यक हो गया है.