खुशखबरी : रेड जोन से ऑरेंज जोन में पहुंचा गाजियाबाद, डीएम ने कहा जल्द ग्रीन जोन में आएंगे

0
18

लॉकडाउन 2.0 के खत्म होने में दो दिन का समय बाकी है। इस बीच दिल्ली से सटे गाजियाबाद को एक बड़ी खुशखबरी मिली है। कोरोना से डटकर मुकाबला कर रहे इस जिले को स्वास्थ्य मंत्रालय ने सबसे खतरनाक श्रेणी रेड जोन से हटाकर ऑरेंज जोन में रख दिया है। गाजियाबाद के डीएम ने स्वास्थ्य मंत्रालय के इस फैसले की जानकारी ट्विटर पर दी। डीएम का मानना है कि जल्द ही गाजियाबाद शहर सुरक्षित ग्रीन श्रेणी में आ जाएगा।

Advertisement

कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के चलते गाजियाबाद को शुरुआती दिनों में रेड जोन में शामिल गया था। इसे देखते हुए स्थानीय प्रशासन ने कड़े कदम उठाते हुए दिल्ली से सटी अपनी सभी सीमाएं सील कर दीं। इसके साथ ही कोलोनियों और सोसाइटियों में सेनिटाइजेशन का काम बड़े पैमाने पर शुरू किया। इन प्रयासों के अच्छे नतीजे भी आए और स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी ताजा सूची के अनुसार गाजियाबाद रेड जोन की बजाए ऑरेंज जोन में आ गया है।

इस सफलता की जानकारी देते हुए गाजियाबाद के डीएम ने कहा यह जनपद के लिए राहत भरी खबर है। गाजियाबाद जनपद रेड ज़ोन से ऑरेंज ज़ोन में पहुंच गया है। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस से जुड़े नियमों का कड़ाई से पालन करने के चलते गाजियाबाद को यह सफलता मिली है। जल्द ही गाजियाबाद ग्रीन जोन में शामिल हो जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here