अपने लिए जिए तो क्या जिए, भूखे- प्यासों मजदूरों के लिए सिख युवकों ने दिखाया गजब का जज्बा, देखें सुकून की खबर

0
15

रायपुर ।

Advertisement
राजधानी के टाटीबंद चौक से गुरुद्वारा सेवा समितियों के सदस्यों का एक ऐसा वीडियो सामने आया है, जो बताता की अगर व्यक्ति मदद करने की ठान ले तो कोई भी परेशानी उसके सामने छोटी है, वीडियो गुरुवार रात 3 बजे का है, इस वीडियो में कुछ सिख युवक 3 हजार लीटर पानी से भरे टैंकर को कभी बाइक तो कभी हाथों से खींचते दिखाई देते हैं।

दरअसल गुरुवार-शुक्रवार की दरमियानी रात 3 बजे झारखंड के लगभग 2 सौ श्रमिक भूखे प्यासे टाटीबंद चौक पहुंचे, यहां खाने की व्यवस्था तो थी पर पानी खत्म हो गया था, रात को कोई अन्य व्यवस्था नहीं थी, ऐसे में सिख युवकों ने तीन किलोमीटर दूर पंप से पानी भरने की ठानी और ट्रेक्टर नहीं होने पर बाइक में टेंकर को बांधकर निकल पड़े।

हाइवे में भारी वाहनों के बीच कड़ी मशक्कत के बाद अपने साथ भरा हुआ पानी का टैंकर लेकर वापस पहुंचे। जिसके बाद सुबह तक पानी की कोई परेशानी नहीं हुई, बता दें की टाटीबंद चौक में हर दिन हजारों की संख्या में श्रमिक पहुंच रहे हैं। यहां गुरुद्वारा सेवा समिति और जिला प्रशासन की ओर से खाने की व्यवस्था की गई है। वीडियो वायरल होने के बाद लोग सेवादारों की खुले दिल से प्रशंसा कर रहे हैं ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here