नई दिल्लीः आईपीएस अधिकारी कृष्ण प्रकाश का नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में दर्ज किया गया है. कृष्ण प्रकाश ने आयरन मैन का खिताब हासिल करने के लिए सशस्त्र बलों और पैरा मिलिट्री फोर्सेज सहित भारत के पहले सरकारी कर्मचारी, सिविल सेवक और वर्दीधारी सेवा अधिकारी होने के लिए वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में जगह बनाई है.

पिंपरी चिंचवाड़ से पुलिस आयुक्त प्रकाश ने ट्विटर पर पोस्ट करते हुए इस बात की खुलासा किया कि उनका नाम वर्ल्ड बुक ऑफ़ रिकॉर्ड्स में शामिल किया गया है. उन्होंने तीन तस्वीरें शेयर की हैं. जिसमें उन्हें आयरनमैन ट्रायथलॉन को पूरा करने के लिए भारत सरकार के पहले सेवक, सिविल सेवक और वर्दीधारी सेवा अधिकारी होने के लिए एक प्रमाण पत्र से सम्मानित किया गया है.

कृष्ण प्रकाश ने साल 2017 में आयरनमैन ट्रायथलॉन को पूरा किया था. जिसे व्यापक रूप से दुनिया में सबसे कठिन एक दिवसीय खेलों के आयोजनों में से एक माना जाता है. बता दें कि ट्रायथलॉन प्रतिभागियों को 3.8 किलोमीटर की तैराकी, 180.2 किलोमीटर लंबी साइकिल रेस और 42.2 किलोमीटर की मैराथन दौड़ को पुरा करना होता है. इस सभी खेलों को पुरा करने के लिए 16 से 17 घंटे का समय निर्धारित किया जाता है.

बता दें कि उनकी पोस्ट की टिप्पणी करते हुए कई लोगों ने सोशल मीडिया पर उन्हें बधाई और शुभकामनाएं दी हैं. अभिनेता सुनील शेट्टी ने ट्विटर पर लिखा “बधाई सर … आपकी सफलता के लिए मैं बेहद खुश और उत्साहित हूं… यह आपके चमकने का समय है… कोई भी इसे और अधिक हकदार नहीं है!!”