हर्षवर्धन सिंह @ आपकी आवाज़ @ जौनपुर। जिला जौनपुर के जिलाधिकारी महोदय ने सभी से अपील कर कहा कि जो पिछले 1 माह में निजामुद्दीन दिल्ली में जमात में शामिल हुए थे वह अपनी सूचना तत्काल अपने थाने में दे। यह उनके स्वयं के स्वास्थ्य के लिए काफी लाभप्रद होगा, उनके घर के लोगों के स्वास्थ्य के लिए और उनके पड़ोसियों के स्वास्थ्य के लिए भी बहुत आवश्यक है।

ऐसे लोगों के पड़ोसियों से भी विनती है कि वह उनको स्पर्श ना करें और उनसे दूरी बनाएं रखें। आज हम सभी जानते है कि निजामुद्दीन की जमात में शामिल होने वाले जो लोग पकड़े गए उनमें 16 लोगों के सैंपल भेजकर जांच कराई गईं। जिसमें दो लोगों को कोरोना वायरस पॉजिटिव मिला हैं। इसीलिए अापके सतर्क रहने से आपके स्वास्थ्य का परीक्षण कर समय से सैंपल लेकर के जांच कराई जा सकेगी और कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए ऐसे लोगों का सैंपल लेकर के जांच कराया जाना अत्यंत आवश्यक है क्योंकि अगर एक भी व्यक्ति में संक्रमण हुआ तो वह हजारों लोगों में संक्रमण फैला देगा और सब का नुकसान होगा।

यदि ऐसा करने में कोई भी चूक होती है और जानकारी नहीं दी जाती है , बाद में पता चलता है तो उसके विरुद्ध प्रथम सूचना रिपोर्ट दर्ज कराई जाएगी। साथ ही साथ जिलाधिकारी महोदय ने ट्वीट कर अब तक के ऐसे मरीजों की जानकारी दी जिन्होंने कवारेंटाइन से मना कर दिया जिसके कारण 11 लोगों के ऊपर प्रथम सूचना रिपोर्ट दर्ज करा दी गई है।

Advertisement