Home छत्तीसगढ़ कृष्णा पब्लिक स्कूल लगातार कर रहा है लॉकडाउन के नियमों का उल्लंघन,...

कृष्णा पब्लिक स्कूल लगातार कर रहा है लॉकडाउन के नियमों का उल्लंघन, कलेक्टर के आदेशों की हो रही है अवहेलना 

0
9
भिलाई। कोरोना के संक्रमण को लेकर जहां एक तरफ पूरे देश में लॉकडाउन का कड़ाई से पालन करने का निर्देश दिया गया है, वहीं लॉकडाउन की धज्जियां उड़ाने से कृष्णा पब्लिक स्कूल बाज नही आ रहा है। लॉकडाउन जबसे लागू किया गया है, तबसे कृष्णा पब्लिक की लगातार शिकायते आ रही है कि स्कूल प्रबंधन के द्वारा शिक्षकों को स्कूल बुलाकर काम कराया जा रहा है, कोरोना के बढते संक्रमण को लेकर जहां सभी लोग अपने अपने घरों में हैं, वहीं स्कूल प्रबंधन अपनी मनमानी कर शिक्षकों से काम करवा रहा है। इसी प्रकार की एक शिकायत मिलने पर हमारे संवाददाता आज जुनवानीरोड पर स्थित कृष्णा पब्लिक स्कूल पहुंचे जहां शिक्षकों का स्टाफ काम करते दिखाई दे रहा था। इस मामले को लेकर जब प्राचार्य से जानकारी ली गई तो उन्हों झूठ बोलते हुए जानकारी दी कि अभी स्कूल में कोई कार्य नही कर रहा है? वहीं जब हमारे संवाददाता द्वारा जब स्कूल निरीक्षण की बात की तो निजी स्कूल होने का हवाला देते हुए निरीक्षण नही करने दिया। वहीं पूरे इस मामले पर जब स्कूल प्रबंधक श्री पाण्डेय से चर्चा करनी चाही गई तो उनका कहना था कि मैं छोटे मोटे अखबारों से बात नही करता, मैं सिर्फ बड़े अखबारों से बात करता हूं। जब इस इस लॉकडाउन और कलेक्टर के आदेशों की अवहेलना को लेकर स्कृति नगर पुलिस चौकी प्रभारी से चर्चा की तो उन्होंने भी इस मामले में निजी स्कूल हवाला देते हुए बात को टाल दिया और हमारे संवाददाता के वहां पहुंचने के बाद स्टाफ को इशारा कर वहां कार्य कर रहे सभी शिक्षकों को मौका देखकर  शिक्षकों को पिछले दरवाजे से भगा दिया गया।
जहां लगातार कृष्णा पब्लिक स्कूल द्वारा नियमों की अनदेखी किया जाना लंबे समय से देखा जा रहा है कि आपको ज्ञात होगा कि कूछ माह पूर्व नगर निगम भिलाई द्वारा इस कृष्णा पब्लिक स्कूल द्वारा एक बड़े क्षेत्र में किये गये अवैध निर्माण को तोड़े जाने का नोटिस जारी किया था। साथ ही भवन अनुज्ञा में गउ़बड़ी पाये जाने पर सुपेला थाना में नगर निगम के दस अधिकारियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने को लेकर लिखित आवेदन दिया गया था, जिस पर आज तक सुपेला पुलिस द्वारा किसी भी प्रकार की कार्यवाही नही किया जाना और कृष्णा पब्लिक स्कूल द्वारा शासन के नियमों का लगातार उल्लंघन करने के बाद भी शासन प्रशसन द्वारा किसी भी प्रकार की कार्यवाही नही करना कई प्रकार के संदेहों को जन्म देता है। इससे पहले भी कृष्णा पब्लिक स्कूल बच्चों की फीस से लेकर अवैध निर्माण एवं भवन अनुज्ञा के शर्तो का पालन नही करने से लेकर कई प्रकार की गड़बडिय़ा सामने आती रही है, हमेशा शासन प्रशासन मामले की जांच करवाने एवं नोटिस देने की बात करता रहा है, लेकिन आज तक इस स्कूल पर कोई कार्यवाही आखिर क्यों नही की जाती है। कृष्णा पब्लिक स्कूल आये दिन जबभी इस स्कूल के विरूद्ध कोई शिकायत होती है तो जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय द्वारा भी केवल नोटिस देकर और जांच की जा रही है का हवाला देकर खानापूर्ति कर दिया जाता है। वहीं इस स्कूल में पढने वाले बच्चों के पालक इस बात को लेकर हमेश चिंतित रहते है कि प्रशासन ने कभी किसी प्रकार की कोई कार्यवाही कर दी तो उनके बच्चों का भविष्य अंधकार में चला जायेगा।
गृहमंत्रालय से प्रतिबंध के बावजूद इस स्कूल में जूम से कराई जा रही है आनलाईन पढाई
स्कूल के प्राचार्य ने चर्चा के दौरान बताया कि बच्चों को जूम एप्प के द्वारा आनलाईन पढाने का कार्य किया जा रहा है, जबकि जूम एप्प को लेकर गृहमंत्रालय और शासन द्वारा सुरक्षा की दृष्टि से प्रतिबंधित किया गया है, लेकिन उसके बावजूद भी इस स्कूल में जूम एप्प के माध्यम से पढाई करवाकर गृहमंत्रालय और शासन प्रशासन के आदेशों की अवहेलना कर रहा है।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here