रायपुर: छत्तीसगढ़ में कोरोना का संक्रमण और संक्रमित मरीजों के मौत के आंकड़ों में तेजी से इजाफा हो रहा है। रोजाना अलग-अलग जिलों से हजारों नए मामले सामने आ रहे हैं। वहीं, राजधानी रायपुर में भी हालात खराब होते नजर आ रहा है। हालात को देखते हुए प्रदेश के कई जिलों में लॉक डाउन लगा दिया गया है। इसी बीच एक बड़ी खबर सामने आ रही है। खबर है कि सितंबर से रायपुर में लॉकडाउन लगाया जा सकता है।

मिली जानकारी के अनुसार प्रदेश की राजधानी रायपुर में तेजी से बढ़ रहे संक्रमण को देखते हुए 22 सितंबर से 1 हफ्ते के लिए लॉकडाउन लगया जा सकता है। हालांकि मंत्री रविंद्र चौबे ने आज ही मिडिया से बात करते हुए कहा था कि रायपुर में पूर्णतः लॉकडाउन का प्रस्ताव न विचाराधीन, न चर्चा में है। लेकिन प्रभावित इलाकों को कंटेनमेंट जोन बनाया गया है। कोरोना को लेकर रोजाना सीएम भूपेश बघेल रिपोर्ट ले रहे हैं। आने वाले दिनों में रायपुर में स्थिति नियंत्रित हो जाएगी।

बता दें कि राजधानी रायपुर से कल भी 1109 नए मामले सामने आए थे। इसके साथ ही रायपुर में कुल कोरोना मरीजों की संख्या 25447 हो गई है। वहीं, पूरे प्रदेश में अब तक 77775 संक्रमित मरीजों की पुष्टि हुई है। इनमें से 41111 मरीज स्वस्थ होकर अपने घर लौट चुके हैं और 628 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं, 36036 मरीजों का उपचार जारी है।