ट्रांसपोर्टर बगैर अनुमति यूपी से ट्रक में बैठकर आया रायगढ़, बिना सूचना के ट्रांसपोर्ट का कार्य किया प्रारंभ, पूंजीपथरा पुलिस ने की कार्रवाई

0
16

रायगढ़।

Advertisement
कोरोना वायरस के बढते संक्रमण के परिप्रेक्ष्य में देश के अन्य राज्यों की तुलना में छत्तीसगढ़ राज्य की स्थिति बेहतर है । ऐसे में राज्य और अपने जिलों को इस वायरस से संक्रमण मुक्त रखना प्रशासन एवं पुलिस विभाग के साथ
प्रत्येक नागरिक की जिम्मेदारी है परन्तु कुछ लोग स्थिति बेहतर है सोच कर लापरवाही बरत रहें हैं । ऐसे एक लापरवाह ट्रांसपोर्टर के विरूद्ध थाना पूंजीपथरा में अपराध कायम किया गया है ।

जानकारी के मुताबिक पुलिस थाना पूंजीपथरा पूंतीपथरा अन्तर्गत गेरवानी में संचालित महावीर ट्रांसपोर्ट रायगढ का संचालक देवी दत्त द्विवेदी पिता स्व श्रीकांत द्विवेदी उम्र 35 वर्ष सा0 भंजनपुर थाना माण्डा जिला प्रयागराज (उ0प्र0) के द्वारा इलाहाबाद (प्रयागरज) से ट्रक में बैठकर और अपने मोटर सायकल स्पलेन्डर लोड कर अंबिकापुर तक आया । अंबिकापुर से 23 अपै्रल को मोटर सायकल स्पलेन्डर व्ही.आई.पी.ढाबा काम्पलेक्स गेरवानी में संचालित महावीर ट्रांसपोर्ट रायगढ में बिना किसी सूचना के आकर ट्रांसपोटिंग कार्य का संचालन कर रहा था ।

कलेक्टर एवं जिला दण्डाधिकारी रायगढ के आदेश 20 मार्च के मुताबिक पुरे विश्व में कोविड-19(कोरोना) वायरस संक्रमित है तथा जन सामान्य को संक्रमित बीमारी से बचाव हेतु 22 मार्च से 03 मई तक रायगढ जिले में पूर्ण तालाबंदी (लाक डाउन) है तथा धारा 144 लागू है । वर्तमान में राज्य शासन से प्राप्त दिशा निर्देश के अनुसार वह इकाई जो आवश्यक सेवाओं की सुची में अनुमत हो वही औधोगिक संस्थानों का प्रचलन किये जाने हेतु निर्देशित किया गया है। साथ ही एक राज्य से दुसरे राज्य एवं एक जिले से दुसरे जिले आवागमन बिना शासन के अनुमति से प्रतिबंध हैं। ऐसे में देवी दत्त द्विवेदी एक राज्य से दुसरे राज्य आवागमन कर प्रशासन द्वारा घोषित आदेश का उलंघन किये जाने पर थाना पूंजीपथरा में धारा 188,269,270 भादंवि के तहत कार्रवाई की गई है ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here