रायगढ़ पुलिस ने प्रवासी मजदूरों की मदद के लिए लगाए राहत के स्टाल

0
13
  • एसपी रायगढ़ की पहल पर प्रमुख चेक पोस्ट व सभी थाना क्षेत्र में लगे स्टाल पर भोजन, पानी व दवाईयों की व्यवस्था 
    Advertisement

● देर रात्रि पैदल बिहार जा रहे श्रमिकों के लिए पूंजीपथरा पुलिस ने की भोजन व वाहन की व्यवस्था

पुलिस महानिरीक्षक बिलासपुर रेंज बिलासपुर श्री दीपांशु काबरा एवं रायगढ़ एसपी श्री संतोष कुमार सिंह प्रवासी मजदूरों के आवागमन को लेकर बेहद संजीदा हैं । रेंज आईजी श्री काबरा द्वारा रेंज के सभी पांचों पुलिस अधीक्षकों को पैदल, गाडियों में आवागमन के दौरान जहां तक हो सके अधिक से अधिक राहत पहुंचने के निर्देश दिए गये हैं ।

वहीं पुलिस अधीक्षक रायगढ़ द्वारा पिछले दिनों खरसिया बार्डर चेक दौरान एवं कल विडियो कांफ्रेसिंग के जरिए लिये गये मीटिंग में इसका जिक्र किया गया था कि सभी अन्तर्राज्यीय बार्डर, जिला के बार्डर एवं प्रमुख मार्गों में पैदल या वाहनों से हमारे जिले से आवागमन कर रहे लोगों के लिए भोजन, पानी और मेडिकल किट की व्यवस्था करें । कल शाम से देर रात तक ए.एस.पी. रायगढ़ एवं एसडीओपीगण प्रवासी मजदूरों के मूवमेंट से सम्बन्धित रूट, नाका पाइंट को भ्रमण कर व्यवस्था का मुआयना करते नजर आये ।

एसपी रायगढ़ के निर्देशों के पालन में आज से जिले के सभी थाना, चौकी क्षेत्रान्तर्गत आने वाले अन्तर्राज्यीय बार्डर, जिला के बार्डर पर बनाये गये चेक पोस्ट एवं प्रमुख मार्गों में पुलिस स्टाफ द्वारा स्वयं से फूड पैकेट, पानी पाऊच, ड्राई राशन , आवश्यक दवाइयाँ, ग्लूकोज, ओआरएस के पैकेट की व्यवस्था स्टाल के रूप में की गई है । साथ ही एसपी रायगढ़ द्वारा कल मीटिंग में यह भी कहा गया था कि उनके क्षेत्र से पैदल आवागमन कर रहे श्रमिकों को जिला के बार्डर तक छोड़ने के लिए वाहन व्यवस्था करने की कोशिश करें और बीते रात ही एसपी संतोष सिंह को सूचना मिली कि बिहार के कुछ मजदूर अरवल और भभुआ जाने के लिए पैदल निकले है जो देर रात्रि पूंजीपथरा के पास सड़क किनारे चादर, चटाई बिछाकर आराम कर रहे थे । तत्काल एसपी रायगढ़ द्वारा थाना प्रभारी पूंजीपथरा को जाकर व्यवस्था देखने कहा गया । पूंजीपथरा टी.आई. वहां पहुंचकर सभी को थाना लेकर गये, वहां उन्हें भोजन कराया और उनको छत्तीसगढ़ की सीमा तक छोड़ने के लिए तत्कालिक रूप से ट्रक की व्यवस्था कर दिये ।

आज रायगढ़ के अन्तर्राज्यीय/जिला के बार्डर चेक पोस्ट महापल्ली, एकताल, रेंगालपाली, हमीरपुर, लैलूंगा कोडासिया, बाकारूमा, हाटी, जोबी, पलगड़ा, बिरनीपाली टिमरलगा बेरियर, कनकबीरा बैरियर एवं प्रमुख मार्ग सारंगढ़ बस स्टैंड, केडार, दनसरा, बरमकेला-सरिया मार्ग, छाल मार्ग , चौकी जुटमिल व कोतरारोड़ थाने के समाने, ढिमरापुर चौक पर राहत स्टाल लगाये गये हैं । जहां पैदल व वाहनों में आवागमन कर रहे लोगों के लिए पानी, फूड पैकेट, मेडिसिन, ग्लूकोज, ओआरएस की व्यवस्था की गई है । जिलों से प्रवासी मज़दूरों एवं अन्य लोगों का अपने मूल निवास स्थान की ओर आवागमन का सिलसिला जारी है । पुलिस स्टाफ उन्हें रोककर नाश्ता भोजन पैकेट, पानी पाऊच दिया जा रहा है तथा पैदल आवागमन कर रहे लोगों के लिए वाहन व्यवस्था करने की कोशिश की जा रही है । आप भी अपने आसपास पैदल हमारे जिले से आवागमन कर रहे जरूरतमंद लोगों की वाहन आदि की व्यवस्था के लिए नजदीकी थाने को सम्पर्क कर सकते हैं ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here