सोपोर में CRPF की पेट्रोलिंग पार्टी पर आतंकी हमला, एक जवान शहीद, कई घायल

0
4
Handwara: CRPF personnel take position during a cordon and search operation after three troopers were killed in action as terrorists attacked a party of the paramilitary force at Handwara in Jammu and Kashmir on May 4, 2020. The attack comes days after a colonel, a major, two soldiers and a police sub inspector besides two terrorists were killed in an encounter in Handwara. (Photo: IANS)

नई दिल्ली : जम्मू-कश्मीर के सोपोर के मॉडल टाउन इलाके में आतंकवादियों ने केंद्रीय रिज़र्व पुलिस बल (CRPF) की एक पेट्रोलिंग पार्टी पर हमला किया है. इस हमले में सीआरपीएफ के एक जवान के शहीद होने की खबर है. साथ ही एक आम नागरिक की भी मौत हुई है. वहीं कई जवान घायल भी हैं. अधिकारियों ने बताया कि घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. वहीं हमलावरों को पकड़ने के लिए इलाके की घेराबंदी की गई है.

जानकारी के मुताबिक, दोनों तरफ से भारी गोलीबारी हुई. दो से तीन आतंकवादियों के इलाके में छुपे होने की खबर है. इलाके की घेराबंदी कर दी गई है और सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया गया है. इससे पहले दक्षिण कश्मीर के बिजबेहरा में हुए सीआरपीएफ जवानों पर आतंकी हमला हुआ था. इस हमले में कुलगाम के यारीपोरा के एक मासूम की भी जान चली गई.

बता दें कि जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले में आज सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच हुई मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया जानकारी मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने मंगलवार सुबह दक्षिण कश्मीर में अनंतनाग जिले के वाघमा में घेराबंदी कर तलाश अभियान शुरू किया था.

उन्होंने बताया कि इसी बीच आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों पर गोलीबारी कर दी. सुरक्षा बलों ने जवाबी कार्रवाई की, जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई. अधिकारी ने बताया कि अभी तक दो आतंकवादी मारे गए हैं. उन्होंने बताया कि आतंकवादियों की पहचान की जा रही है और यह पता लगाया जा रहा है कि वे किस आतंकवादी संगठन से जुड़े हुए थे.

अनंतनाग के खुलचोहर इलाके में सोमवार को हुई मुठभेड़ में भी तीन आतंकवादी मारे गए थे.

पिछले करीब बीस दिनों में 36 आतंकी ढेर

बता दें कि जम्मू कश्मीर में जारी आतंकी विरोधी अभियानों में इस साल अब तक सुरक्षाबलों ने 110 से अधिक आतंकियों को मार गिराया है. पिछले करीब बीस दिनों में सुरक्षाबलों ने करीब 36 आतंकियों को ढेर किया है. जम्मू-कश्मीर पुलिस के महानिदेशक दिलबाग सिंह ने कहा कि ये आतंकवादी लश्कर-ए-तैयबा, जैश-ए-मोहम्मद और हिजबुल मुजाहिदीन से जुड़े थे. वे अब हताश हो कर निर्दोष लोगों को अपना निशाना बना रहे हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here