देश में कोरोना मरीजों की संख्या 53 हजार के करीब पहुंची, अबतक 1783 लोगों की मौत

0
13

नई दिल्ली: देश में जानलेवा कोरोना वायरस का प्रकोप जारी है. इस वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या में हर दिन इजाफा हो रहा है. स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के मुताबिक, देश में अब इस महामारी से संक्रमित मरीजों की संख्या 53 हजार के करीब हो गई है. मंत्रालय के मुताबिक, अबतक 52 हजार 952 लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं. वहीं, 1783 लोगों की मौत हो चुकी है. हालांकि 15267 लोग ठीक भी हुए हैं.

किस राज्य में कितनी मौतें हुईं?

स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, महाराष्ट्र में 651, मध्य प्रदेश में 185, गुजरात में 396, दिल्ली में 65, तमिलनाडु में 35, तेलंगाना में 29, आंध्र प्रदेश में 36, कर्नाटक में 29, उत्तर प्रदेश में 60, पंजाब में 27, पश्चिम बंगाल में 144, राजस्थान में 92, जम्मू-कश्मीर में 8, हरियाणा में 7, केरल में 4, झारखंड में 3, बिहार में 4, हिमाचल प्रदेश में 2, असम, मेघालय और ओडिशा में एक-एक मौत हुई है.

राज्यवार आंकड़े

लॉकडाउन: कुछ दिशानिर्देशों के साथ जल्द ही पब्लिक ट्रांसपोर्ट शुरू हो सकता है
केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने कुछ शर्तों के साथ पब्लिक ट्रांसपोर्ट चालू किए जाने के संकेत दिए हैं. गडकरी ने देश के बस और कार ऑपरेटरों को आश्वासन दिया है कि वह उनकी समस्याओं से पूरी तरह अवगत हैं और उनकी समस्याओं के समाधान में पूरी सहायता करेंगे. उन्होंने कहा कि वह प्रधानमंत्री और वित मंत्री के नियमित संपर्क में हैं जो कोविड-19 महामारी के इन कठिन दिनों के दौरान अर्थव्यवस्था को ऊपर उठाने के लिए दिन रात कार्य कर रहे हैं.

गडकरी ने कहा कि मंत्रालय सार्वजनिक परिवहन के लंदन मॉडल का अनुसरण कर रहा है, जहां सरकारी निवेश न्यूनतम है और निजी निवेश को बढ़ावा दिया जा रहा है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here