कटरा से रायगढ़ आई तीन श्रमिक स्पेशल ट्रेन

0
12

रायगढ़।  कोरोना वायरस की महामारी के दौरान देश भर के हर हिस्से में काम करने जाने वाले श्रमिको को उनके गृह राज्य और जिले से होते गांव तक पहुँचाने के लिए राज्य सरकारों के आग्रह पर केंद्र सरकार ने रेल्वे बोर्ड को निर्देशित कर श्रमिको के उनके गंतव्य तक पहुँचाने के लिए श्रमिक स्पेशल ट्रेन शुरू की जिसके फलस्वरूप श्रमिक अपने प्रदेश पहुँचने लगे ।

रेल्वे के सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार रायगढ़ जिले के जो श्रमिक जम्मू कश्मीर राज्य में लाक डाउन के बाद फस गए थे उनको अपने गृह प्रदेश पहुँचाने के लिए राज्य सरकार के विशेष आग्रह पर केंद्र सरकार ने रेल्वे बोर्ड को आदेशित कर जल्द ट्रेनों का परिचालन शुरू करने को कहा । रेल्वे ने भी आदेशो का  परिपालन करते हुए श्रमिक स्पेशल ट्रेने शुरू कर दी और श्रमिक अपने घरों में पहुँचने लगे. रायगढ़ रेल्वे स्टेशन में श्रमिक स्पेशल ट्रेन आनी शुरू हो गई.

कल बुधवार रात को 9 बजकर बारह मिनट पर गाड़ी संख्या 04380 कटरा से रायगढ़ श्रमिक स्पेशल ट्रेन रायगढ़ पहुँची पहले से ही जिला प्रशासन के अधिकारी  रायगढ़ स्टेशन पहुँच गए थे ट्रेन से कुल 122 श्रमिक उतरे उनका स्वास्थ्य परीक्षण कर रायगढ़ जिले में उनके गृह गांव भेजकर उन सभी श्रमिको को वहाँ बनाये गए क्वारटाइन सेंटर में रखा जाएगा ।

गुरुवार को ट्रेन संख्या 04382 में जो कि कटरा से रायगढ़ दोपहर को 12 बजे आई।  इस ट्रेन में 253 श्रमिक रायगढ़ आये जिनका प्रशासन के अधिकारियों की उपस्थिति में स्वास्थ्य परीक्षण कर इन श्रमिको को भी क्वारेटाइन सेंटर उनके गृह गांव बसो  से भेज दिया गया है ।

वही रात को कटरा से रायगढ़ आई ट्रेन संख्या 04384 के रायगढ़ रेल्वे स्टेशन में दस बजकर पचास मिनट में रायगढ़ पहुँची इस श्रमिक स्पेशल ट्रेन से कुल 186 श्रमिक रायगढ़ पहुँचे । रेल्वे स्टेशन में सभी श्रमिको को सोशल डिस्टेंस का पालन करवाकर स्वास्थ्य परीक्षण कर इन श्रमिको को भी क्वारेटाइन सेंटर उनके गृह गांव बसों से भेजा गया । इन सभी श्रमिको को सकुशल उनके घर भिजवाने के लिए जिला और पुलिस प्रशासन के अधिकारी कर्मचारी के अलावे आरपीएफ और जीआरपी पुलिस के अधिकारी ,कर्मचारी भी दिन रात डटे हुए है ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here