असहाय परिवार की मदद के लिए मुख्यमंत्री व पुलिस अधीक्षक रायगढ़ को ट्वीट

0
8

रायगढ़ की समाजसेविका ने ट्विटर के जरिए पहुंचाई परिवार की बात

Advertisement

सीएसपी रायगढ़ व थाना प्रभारी चक्रधरनगर पहुंचे परिवार की मदद के लिए

रायगढ़। रायगढ़ की समाजसेविका की संजीदगी से आज एक अति असहाय परिवार को रायगढ़ सीएसपी एवं थाना प्रभारी चक्रधरनगर द्वारा आर्थिक मदद के साथ उनके 2 महीने की राशन की व्यवस्था की गई है ।

रायगढ़ के थाना चक्रधरनगर अंतर्गत कौहाकुंडा में रहने वाली समाजसेविका श्रीमती सपना सिदार एक अति असहाय परिवार के मदद के लिए अपने परिचित के माध्यम से परिवार की मदद की गुहार प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल एवं रायगढ़ पुलिस अधीक्षक के ट्विटर अकाउंट पर ट्वीट के जरिये की गई ।

ज्ञातव्य है कि के ट्विटर हैंडल अकाउंट पर स्वयं पुलिस अधीक्षक रायगढ़ संतोष कुमार सिंह फॉलोवर्स को रिप्लाई करते हैं। दिनांक 28 अपै्रल की देर रात्रि जब गणेश कछवाहा के ट्विटर अकाउंट से मुख्यमंत्री भूपेश बघेल एवं एसपी रायगढ़ को ट्वीट कर एक अति असहाय परिवार की मदद का ट्वीट देखें तो सीएसपी रायगढ़ अविनाश सिंह ठाकुर एवं थाना प्रभारी चक्रधरनगर निरीक्षक को उनके पर जाकर परिवार की मदद करने बोले । तब टीआई अपने स्टाफ के साथ कौहाकुंडा वार्ड नंबर 25 में दीनबंधु बैरागी के पते पर पहुंचे । जहां दीनबंधु के घर के स्थान पर एक ठेला है, दीनबंधु से पूछताछ करने पर पता चला कि दीनबंधु अपने परिवार के साथ पिछले 5 साल से रायगढ़ में रह रहा है ।

घर नहीं है, ठेले में ही इनके परिवार का गुजर-बसर चल रहा है । इसके परिवार में इसकी पत्नी नीरा बैरागी और 3 बच्चे क्रमश: 05 साल, 03 साल और डेढ़ वर्ष के हैं । तीनों बच्चे अक्सर बीमार रहते हैं, बड़ा बेटा अभी ठीक है । सबसे छोटी बेटी को चलने में परेशानी है तथा इसका मंझला लडक़ा (03 वर्ष) दिव्यांग है । उसे समस्या है कि वह भोजन के रूप में केवल तरल पदार्थ दूध आदि लेता है । लाक डाउन में व्यवसाय बंद होने पर इस परिवार की मुसीबतें विकट रूप ले चुकी थी । इन सब बातों की जानकारी लेकर थाना प्रभारी चक्रधरनगर आज सीएसपी रायगढ़ एवं चक्रधरनगर क्षेत्र के डेयरी व्यवसाय सुरेंद्र साव को लेकर कौहाकुंडा दीनबंधु बैरागी के पास पहुंचे ।

सीएसपी अविनाश ठाकुर परिवार की व्यथा देखकर 4000 की आर्थिक मदद उसके पत्नी नीरा को किए । थाना प्रभारी चक्रधरनगर द्वारा परिवार के लिए फल, दूध के डब्बे और करीब 2 माह के लिए राशन की व्यवस्था किए । डेयरी व्यवसायी सुरेंद्र साव द्वारा प्रतिदिन अपनी डेयरी से उस बच्चे के लिए दूध की व्यवस्था करना बताया गया है । मौके पर दीनबंधु ने राशन कार्ड नहीं होना बताया तब सीएसपी रायगढ़ द्वारा फूड इंस्पेक्टर से चर्चा कर परिवार के लिए राशन कार्ड उपलब्ध कराने को कहा गया है तथा थाना प्रभारी चक्रधरनगर द्वारा लाक डाउन के बाद दीनबंधु को उसके परिवार की अन्य समस्याओं का भी समाधान करना बताया गया है । पहले भी चक्रधरनगर प्रभारी टीआई विवेक पाटले को कई जरूरतमंदों की मदद के लिए आगे आते देखा गया है ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here