नारायणपुर। नक्सल प्रभावित जिले नारायणपुर में आज फिर 4 नक्सलियों ने आत्मसमर्पण किया है, उन्होंने पुलिस अधीक्षक के समक्ष आत्मसमर्पण करने के बाद कई अहम खुलासे किए हैं। उन्होंने बताया कि अबूझमाड़ के जंगलों में कई बड़े नक्सली कैडर बीमार होने खबर मिली है।

पुलिस अधीक्षक मोहित गर्ग ने पुष्टि करते हुए बताया कि आत्मसमर्पित नक्सली अबूझमाड़ के कुतुल एरिया कमेटी के सदस्य हैं, कमेटी के धुरेबेड़ा और गोमागाल, जनमिलिशिया सदस्य हैं, आत्मसमर्पित नक्सलियों ने बड़े नेताओं के बीमार होने का बड़ा खुलासा किया है।

बता दें कि बीते हाल ही के दिनों में दो बड़े नक्सली कमांडरों की कोरोना के कारण मौत हुई है, नक्सलियों में कोरोना संक्रमण फैलने और कोरोना से कई बड़े नक्सलियों के गंभीर होने का कोत्तागुड़म SP सुनील दत्त ने भी दावा किया था, इसके पहले भी 6 जून और 27 मई को एक—एक नक्सली कमांडर की मौत हुई थी।

मृतक नक्सली कमांडर सोबराय ने भी कई अहम खुलासे भी किए थे। सोबराय ने कई नक्सली नेताओं के नाम का भी खुलासा किया जो कोरोना से पीड़ित हैं। सोबराय के मुताबिक कटम सुदर्शन ऊर्फ आनंद, थिपिरी तिरुपति ऊर्फ चेतन, यापा नारायण ऊर्फ हरि भूषण, कट्टा रामचंद्र रेड्डी ऊर्फ विकल्प भी कोरोना से पीड़ित है। देवेंद्र रेड्डी, मुचाकी उंगल उर्फ सुधाकर, कोडी मंजूला उर्फ निर्मला, पुसम पद्मा और ककरला सुनीता भी कोरोना संक्रमित बताए गए थे।

lazy loader image