लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में पुलिस ने एक ऐसे गिरोह का भंडाफोड़ किया है, जो बाहरी राज्यों से नाबालिग लड़कियों को बहला-फुसलाकर ले आता था और उन्हें जिस्मफरोशी के काम में लगा देता था. लखनऊ पुलिस ने इस गिरोह के पांच सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया है. इन पांच लोगों में दो महिलाएं हैं और तीन पुरुष हैं. विभिन्न राज्यों से मानव तस्करी करने वाले इस गिरोह को पुलिस ने सलाखों के पीछे भेज दिया है और आगे की कार्रवाई कर रही है.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, पुलिस को सूचना मिली थी कि गोमतीनगर के विपुलखंड में कुछ लोग महिलाओं के साथ खड़े हैं और किसी व्यक्ति की प्रतीक्षा कर रहे हैं. ये सभी संदिग्ध थे जो संभवतः अपने कस्टमर के लिए वहां खड़े हैं. सूचना मिलते ही लखनऊ पुलिस मौके पर ही पहुंच गई. पुलिस ने जब इन लोगों से बातचीत करने का प्रयास किया, तो इन लोगों ने भागने की कोशिश की. जिसके बाद पुलिस ने इनकी घेराबंदी करके पकड़ लिया. पांचों लोग पुलिस की गिरफ्त में आ गए.

पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर के अनुसार, ”ये लोग असम से नाबालिग बच्चियों को अपने विश्वास में लाकर लखनऊ ले आते थे, उन्हें कुछ दिन अपने पास रखते थे. इसके बाद उन्हें मानव तस्करी के लिए भेज दिया जाता था और उन्हें देहव्यापार करने के लिए विवश किया जाता था. इस गिरोह में 2 महिलाएं भी शामिल हैं और 3 पुरुष हैं. अभी इन सब को जेल भेजकर आगे की कार्रवाई की जा रही है.