देश विदेश की

ऐसी हथेली बताती है आप किस काम में हैं अच्‍छे, ऐसे चैक करें

नई दिल्‍ली: हस्तरेखा शास्त्र (Hast Rekha Shastra) में हथेली की रेखाओं और आकृतियों के अलावा हथेली की बनावट और उंगली की लंबाई आदि से भी काफी कुछ बताया जाता है. हथेली की बनावट, आकार, उंगलियों की लंबाई से व्‍यक्ति के स्‍वभाव के साथ उसके भाग्‍य (Luck) का भी पता चलता है. आज जानते हैं कि आपकी हथेली आपके बारे में क्‍या बताती है.

हथेली और उंगलियों के आकार से जानें कई राज 

हस्तरेखा (Palmistry) के अनुसार व्यक्ति का दायां हाथ वर्तमान स्थिति को बताता है. जबकि बायीं हथेली व्यक्ति की महत्वकांक्षा और उसकी तरक्‍की के बारे में बताती है.

– हस्तरेखा के मुताबिक जिन लोगों की हथेली बड़ी होती है, वो हर चीज को डिटेल से देखता है. ऐसे लोग सिद्धांतों के पक्‍के और हर काम नियम से करने वाले होते हैं. ऐसे लोग ऑडिट और इंस्पेक्शन के काम के लिए बहुत अच्‍छे होते हैं.

जिन लोगों की हथेली छोटी होती है, वो बिना सोचे-समझे बोल देते हैं.

– सामान्य से बहुत ज्‍यादा बड़ी हथेली वाले लोगों में दूसरों की बात के बीच में बोलने की आदत होती है.

– जिन लोगों के हाथों की उंगुलियां लंबी, पतली और समान जोड़ वाली होती हैं, उनकी इच्छाशक्ति बहुत अच्‍छी होती है. वो जो भी ठान लेते हैं, करके ही छोड़ते हैं.

– व्यक्ति के दायं हाथ की हथेली बायीं हथेली से चौड़ी हो तो, ऐसे लोग व्‍यवहारिक दृष्टि से अच्‍छे होते हैं. ऐसे लोग समाज में प्रसिद्धि पाते हैं.

– जिन व्यक्ति हथेली उनकी ऊंचाई के हिसाब से सामान्‍य लंबाई की हो, उनमें सहज बुद्धि अधिक होती है. ऐसा व्यक्ति कल्पनाएं करने की बजाय काम करने में ज्‍यादा भरोसा करता है.

– वहीं ऊंचाई के हिसाब से छोटी हथेली वाले लोग किसी भी बात को मोटे तौर पर समझने में विश्वास रखते हैं. ऐसे लोग नाप-तौल के बिना चीजों की मात्रा का अंदाजा लगा लेते हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button