छत्तीसगढ़न्यूज़

खाया था जहर,सस्पेंड भी हुए थे प्यार में गई कानपुर के दरोगा अनूप सिंह की जान!

कानपुर के बिधनू थाने से निलंबित दरोगा अनूप सिंह ने पांच दिन पहले कोई जहरी पदार्थ खा लिया था. उन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया, लेकिन सोमवार की सुबह इलाज के दौरान ही उनकी मौत हो गई.

कानपुर में दरोगा अनूप सिंह की मौत से सवालों की पोटली बुरी तरह से उलझ गई है. इस घटना से जुड़े कई सवाल ऐसे थे, जिनके जवाब सिर्फ अनूप सिंह ही दे सकते थे. इसमें लव ट्राइएंगल और महिला सिपाही की भूमिका सबसे अहम है. पुलिस को इंतजार था कि अनूप सिंह स्वस्थ होकर अपने बयान कराएंगे, लेकिन उससे पहले सोमवार की सुबह उनकी मौत हो गई. इन अनसुलझे सवालों का जवाब ढूंढने के लिए कानपुर पुलिस ने विभागीय जांच के आदेश किए हैं. इस जांच के दौरान दरोगा अनूप सिंह की पूरी कुंडली खंगाली जाएगी.

बता दें कि कानपुर के बिधनू थाने से निलंबित दरोगा अनूप सिंह ने पांच दिन पहले कोई जहरी पदार्थ खा लिया था. उन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया, लेकिन सोमवार की सुबह इलाज के दौरान ही उनकी मौत हो गई. इस मामले से मीडिया को दूर रखने के उद्देश्य से पुलिस ने आनन-फानन में शव का पोस्टमार्टम कराया, वहीं परिजनों ने भी तत्काल उनके पैत्रिक गांव जालौन ले जाकर अंतिम संस्कार करा दिया. अब इस मामले में ना तो पुलिस अधिकारी कुछ बोलने को तैयार हैं और ना ही अनूप के परिजन.

दो महीने पहले हुए थे सस्पेंड
पुलिस के मुताबिक 2 महीने पहले तक अनूप सिंह की तैनाती बिधनू थाने में थी. यहीं पर उनके खिलाफ अवैध वसूली ओर एक परिवार को पीटने का आरोप लगा था. इसी मामले में उन्हें निलंबित कर दिया गया. इसी बीच 10 नवंबर को उन्होंने संदिग्ध अवस्था में कोई जहरीला पदार्थ खा लिया. इसकी जानकारी जब उनके साथी पुलिसकर्मियों को हुई तो आनन-फानन में अस्पताल ले जाया गया, जहां इलाज के दौरान सोमवार को उनकी मौत हो गई.

लव ट्रैंगल में उलझी पुलिस
इस घटना में पुलिस आधिकारिक तौर पर कुछ भी बोलने से परहेज कर रही है. दरअसल पुलिस की उलझन लव ट्राइएंगल की वजह से है. पुलिस सूत्रों के मुताबिक दरोगा अनूप सिंह के जहर खाने की वजह प्रेम प्रसंग है. वह एक महिला कांस्टेबल के साथ रिलेशन में थे. बताया जा रहा है कि इस महिला कांस्टेबल के किसी अन्य से भी संबंध थे. इसकी जानकारी होने पर दरोगा अनूप सिंह तनाव में रहने लगे थे. बताया जा रहा है कि वसूली का मामला सामने आने के बाद वह विभागीय प्रताड़ना से भी परेशान थे.

जहर खाने से पहले आए थे फजलपुर थाने
फजलपुर थाने में लगे सीसीटीवी कैमरों की एक फुटेज सामने आई है. मूल रूप से फजलपुर थाना क्षेत्र के ही रहने वाले अनूप सिंह दोपहर 2:15 बजे थाने में दाखिल हुए और महज पांच मिनट के बाद 2:20 पर बाहर निकल गए. इस दौरान कोई विवाद तो नहीं हुआ, लेकिन बताया जा रहा है कि उनकी मौत की गुत्थी को सुलझाने में यह फुटेज काफी काम आएगी.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button